shishu-mandir

फिर टली निर्भया गैंगरेप(Nirbhaya Gangrape) के दोषियों की फांसी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

दोषियों की (Nirbhaya Gangrape)तीसरी बार टल चुकी हैं फांसी

डेस्क— एक बार फिर निर्भया गैंगरेप(Nirbhaya Gangrape) और मर्डर केस में दोषियों की फांसी की सजा टल गई है. यानी मंगलवर तीन मार्च को अब इन चारों दोषियों को फांसी नहीं होगी.

निर्भया केस में दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी है.

prakash ele 1

कोर्ट डेथ वारंट(Death warrant) की नई तारीख जारी करेगा. एक बार फिर इस मामले के दोषियों की फांसी रूक गई. इस मामले में तीसरी बार दोषियों की फांसी टली है.

medical hall

अदालत को दोषी पवन गुप्ता के वकील ने राष्ट्रपति(President) के पास दया याचिका दाखिल करने की जानकारी दी. जिसके बाद अदालत ने एपी सिंह को फटकार लगाते हुए कहा कि वो हर चीज़ आख़िरी दौर में क्यों करते हैं.

awasiya vishvvidhyalaya

तिहाड़ जेल प्रसाशन की तरफ से पटियाला हाउस कोर्ट में एप्लीकेशन दायर कर कोर्ट को बताया गया है कि दोषी पवन गुप्ता ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर कर दिया है.

must see it

पवन की याचिका के बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्‍या निर्भया कांड के सभी दोषियों को 3 मार्च को फांसी दिया जाएगा या नहीं?

must read it

उधर, निर्भया गैंगरेप और हत्‍या मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषी अक्षय की याचिका खारिज कर दी. कि दोषी अक्षय के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल पर 3 मार्च को होने वाली फांसी रुकवाने की मांग की थी.

see it also

अक्षय के वकील की ओर से यह दलील दी गई थी कि उसकी ओर से राष्‍ट्रपति के समक्ष दाखिल दया याचिका में पूरे दस्‍तावेज नहीं थे, जिसके कारण उसकी अर्जी खारिज हो गई थी. ऐसे में उसे दोबारा से दया याचिका दाखिल करने की अनुमति दी जाए और फांसी(Hanging) के अमल पर रोक लगाई जाए.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1