shishu-mandir

सरकार गैरसैंण(gairsen) को बनाए स्थाई राजधानी,पूर्व स्पीकर कुंजवाल ने उठाई मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

गैरसैण(gairsen) पर्वतीय राज्य की पहचान—कुंजवाल

saraswati-bal-vidya-niketan

यहां देखें संबंधिक वीडियो

अल्मोड़ा:2 मार्च: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि सरकार को जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गैरसैण(gairsen) को उत्तराखंड की स्थाई राजधानी बनना चाहिए.

gairsen

see it also

उन्होंने कहा कि सरकार यदि जनभावनाओ और गैरसैण के प्रति जरा सा भी गंभीर है तो इस विधानसभा सत्र में गैरसैंण(gairsen) को राज्य की स्थाई राजधानी घोषित करना चाहिए.यदि जरूरी लगे तो देहरादून को राज्य की शीतकालीन राजधानी बनाया जा सकता है.

see it also

अल्मोड़ा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार अपने कार्यकाल में गैरसैण(gairsen) में सचिवालय के लिए 55 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर चुकी थी कुछ धनराशि अवमुक्त भी कर दी गई थी.

see it also

लेकिन भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में कोई कार्य नहीं किया और जो कार्य कांग्रेस ने किया था उसके आगे कोई कार्य ​नहीं किया। इससे साफ हो गया है कि भाजपा सरकार गैरसैंण को लेकर कितनी गंभीर है।

उन्होंने कहा कि इस बजट सत्र में सरकार को जनता से जुड़े इस मुद्दे का जबाब देना होगा और कांग्रेस उसे हर मुद्दे पर कटघरे में खड़ा करेगी.

पत्रकार वार्ता में उनके साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, ब्लॉक अध्यक्ष दीवान​ सिंह सतवाल, बीडीसी सदस्य शेखर पांडे, दीपांशु पांडे, राजीव कर्नाटक आदि मौजूद थे.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1