shishu-mandir

Breaking News: निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya GangRape) के दोषियों का नया डेथ वारंट(Death warrant) जारी, अब इस तिथि को होगी फांसी

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya GangRape) के दोषियों को 20 मार्च की सुबह 5 बजे होगी फांसी

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क। निर्भया (Nirbhaya GangRape) गैंगरेप व हत्याकांड मामले में दोषियों के खिलाफ दिल्ली की अदालत ने नया डेथ वारंट (Death warrant) जारी कर दिया है। दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद उन्हें फांसी पर लटकाने का रास्ता साफ हो गया है। नये डेथ वारंट (Death warrant) के अनुसार, सभी दोषियों को अब 20 मार्च की सुबह 5 बजे फांसी दी जाएगी।

medical hall

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार यानि आज निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट (Death warrant) जारी किया है। अदालत ने इससे पहले भी निर्भया के दोषियों विनय शर्मा (26), मुकेश कुमार सिंह (32), अक्षय कुमार सिंह (31) और पवन गुप्ता (25) को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाने का आदेश दिया था। लेकिन दोषी पवन के पास कानूनी विकल्प मौजूद होने के कारण अदालत ने रोक लगा दी थी।

दोषी पवन ने कानूनी विकल्प के तहत राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर की थी लेकिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीते बुधवार को यह याचिका खारिज कर दी थी। इसके साथ ही चारों दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए थे। जिससे उन्हें फांसी पर लटकाने का रास्ता साफ हो चुका है।

16 दिसंबर, 2012 को दक्षिणी दिल्ली में चलती बस में निर्भया (Nirbhaya GangRape) के साथ सामूहिक बलात्कार और बर्बरता से हमला किया गया था। 29 दिसंबर को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में निर्भया (Nirbhaya GangRape) ने आखिरी सांस ली।

awasiya vishvvidhyalaya
prakash ele 1
GAIL Ad Hindi 1 1