News-web

NEET-PG प्रवेश परीक्षा हुई स्थगित, रविवार को होना था यह एग्जाम, अब जल्द नई तारीख का होगा ऐलान

Published on:

नीट पीजी की प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की हालिया घटनाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया। अब जल्द ही नई तारीख को का ऐलान किया जाएगा। 23 जून रविवार को होने वाले नीट पीजी की प्रवेश परीक्षा अब नहीं हो रही है। अब इस परीक्षा के लिए नई तारीख है बताई जाएगी।

क्यों स्थगित की गई परीक्षा?

बताया जा रहा है कि कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं का अच्छे से मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है।इसलिए 23 जून 2024 को होने वाली परीक्षा को अब स्थगित कर दिया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों को हुई असुविधा के लिए गंभीरता से खेद व्यक्त किया और कहा है कि फैसला छात्रों के हित में ही लिया जाएगा।

रविवार को होनी थी परीक्षा

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (NBEMS) 23 जून को नीट पीजी 2024 की परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार था। यह परीक्षा देश भर में 1000 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाने वाली थी।

यूजीसी नेट परीक्षा हो चुकी है रद्द

इससे पहले यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। शिक्षा मंत्रालय ने यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा में गड़बड़ियों की शिकायत होने की वजह से यह फैसला लिया था। शिक्षा मंत्रालय का कहना है कि इस परीक्षा का आयोजन फिर से होगा और नई तारीख बताई जाएगी। परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सीबीआई को भी सौंपा जाएगा।

यूजीसी-नेट की परीक्षा 18 जून को ही आयोजित की गई थी। लेकिन इसमें गड़बड़ी की शिकायत के बाद शिक्षा मंत्रालय ने इसे रद्द करने का फैसला किया। सीबीआई के पास मामला जाने के बाद इन गड़बड़ियों से जुड़ी अहम जानकारी सामने आ सकती हैं।