News-web

अब व्हाट्सएप के जरिए हो जाएगी आपकी फ्लाइट की टिकट बुक, कंपनी ने लांच किया नया फीचर

Published on:

अगर आप भी महीने में कई बार फ्लाइट से यात्रा करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। पॉपुलर एयरलाइन इंडिगो ने अपने यात्रियों के लिए एक खास सर्विस पेश की है। अब इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट टिकट को एआई के जरिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप से बुक कर पाएंगे।

अगर आपको ऐसा काम करते हैं जिसकी वजह से आपको बार-बार यात्रा करना पड़ता है तो अब आप अपनी फ्लाइट की बुकिंग काफी आसानी से कर पाएंगे फ्लाइट टिकट बुकिंग को आसान बनाने के लिए इंडिया की पॉपुलर एयरलाइन कंपनी

IndiGo ने WhatsApp के लिए नया AI बुकिंग असिस्टेंट 6EsKai को लॉन्च कर दिया है।

आपको बता दें कि indiGo का 6EsKai एआई असिस्टेंट कोई साधारण आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर नहीं है। यह एआई असिस्टेंट फीचर गूगल के पार्टनर Riafy के बनाए गए एक बेहद खास एआई प्लेटफॉर्म पर वर्क करता है यह आपका टिकट को बुक करने का प्रक्रिया बेहद आसान बना देता है।

6EsKai के जरिए आप फ्लाइट टिकट बुक करना, चेक इन करना, फ्लाइट का स्टेटस मालूम करना, बोर्डिंग पास बनवाना या फिर आप यात्रा से जुड़े दूसरे सावाल के जवाब पा सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि यह सब काम आप इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के जरिए कर पाएंगे।

IndiGo का नया 6EsKai फीचर हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में काम करता है।

अगर आप 6EsKai का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको अपने वॉट्सऐप से +917065145858 पर मैसेज भेजना होगा। 6EsKai को जो सबसे खास बनाती है वो है इसका लैंग्वेज मॉडल टेक्नोलॉजी। अगर आप बार बार फ्लाइट की बुकिंग करते हैं तो यह आपके प्रॉसेस को और भी आसान बना देगा। आप इसकी मदद से बेहद आसान तरीके से अपनी ट्रेवल प्लानिंग कर सकते हैं।