Nainital- 6 राज्यों से होकर आदिवासी बच्चे साईकिल से पहुंचे नैनीताल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

हिमानी बोहरा
09 अप्रैल 2021

holy-ange-school

नैनीताल। आदिवासी बच्चों का एक दल 6 प्रदेशों को पार कर साइकिल से Nainital पहुँचा है। महामारी की गाइडलाइंस से बेपरवाह चिल्ड्रन ऑफ फारेस्ट पीवीटीजी ग्रुप के 24 लोग जिनमें बड़े और छोटे बच्चे भी शामिल है।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े…

Nainital- जिला बार एसोसिएशन चुनाव सम्पन्न, नीरज बने अध्यक्ष

Nainital- जिला बार एसोसिएशन (bar Association) के लिए 13 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

6 राज्यों को पार करते हुए नंगे पैर नैनीताल आ पहुँचे। इन छोटे बच्चों में 8 साल से लेकर 15 साल तक के बच्चे है। इन सभी का कहना है कि हम फॉरेस्ट को बचाने के उद्देश्य से यहां साईकिल यात्रा करते हुए आये है।

ये सभी बच्चे आदिवासी है जिन्हें हमारे समाज का हिस्सा बनाने की मुहिम कालिदास वर्मसीधर ने छेड़ी है जो एक गणित विशेषज्ञ है।

यह भी पढ़े…

Nainital साइकिल यात्रा कर नैनीताल पहुंचे 20 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

Nainital- सौम्या अग्निहोत्री और प्रीति डोभाल को मिलेगी फैलोशिप

उनका कहना है कि ये बच्चे आदिवासी है और जंगली प्रव्रत्ति के है जिन्हें यू ही नहीं छोड़ा जा सकता इनके पास न तो कपड़े थे ना इनका रहन-सहन हम जैसा है ये कच्ची सब्जियां मांस इत्यादि खाते है हमारा उद्देश्य इन्हें एक अच्छी ज़िन्दगी देना है।

6 फरवरी से ये दल आंध्रप्रदेश से निकला है कालिदास का कहना है कि दल को बीडी पांडे अस्पताल लाया गया जहाँ सभी की जांच इत्यादि की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है साथ ही डॉ केएस धामी ने सभी स्वास्थ्य जांच की है।

दूसरी तरफ 24 लोगों के इस दल का 6 राज्यों को पार करते हुए नैनीताल पहुंचना सरकारी तंत्र की पोल खोलता नज़र आ रहा है। अभी हाल ही में सरकार ने पूरे देश को कोरोना को लेकर फिर अलर्ट किया था कई राज्यों की सीमाओं में सख्ती की जा रही है तथा बॉर्डर पर ही बाहरी लोगों की जांच की जा रही है उत्तराखंड में भी कोरोना इस वक्त अपना कहर बरपा रहा है।

राज्य सरकार ने राज्य की सभी सीमाओं पर चेकिंग अभियान चलाया है साथ ही बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य है कई क्षेत्रों में नाईट कर्फ्यू तक लगा दिया गया है।

वही इस दल का कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए यूं साईकिल से भ्रमण करने का औचित्य कहीं नजर नहीं आ रहा छोटे बच्चों से लेकर बड़ो तक इस दल में किसी के पास पैरों को सुरक्षित रखने के लिए चप्पल या जूते भी नही है।

इन सभी को ठीक से हिंदी भी नहीं आती न ही ठीक से अंग्रेजी आती है ऐसे में इनका 7 राज्यों को पार करने का उद्देश्य भी समझ से परे है। ये दल आंध्रप्रदेश तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड पहुंचे है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp