shishu-mandir

मोहल्ला क्लीनिक अब रामनगर में भी, 10 रुपये के पर्चे में मिलेगा उपचार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

मोहल्ला क्लीनिक से जरूरतमंदों को मिलेगी सस्ती चिकित्सा सुविधाएं

saraswati-bal-vidya-niketan

रामनगर,06 अगस्त 2020— रामनगर में भी मोहल्ला ​क्लीनिक खुल गया है अब यहां गरीब जनता को 10 रुपये के पर्चे में उपचार मिलने लगेगा.

मोहल्ला ​क्लीनिक

नगरपालिका की ओर से यहां खताड़ी मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक शुरू कर दिया है.पालिका हर म​हीने दो लाख रूपये इस मोहल्ला क्लिनिकपर खर्च करेगी.

पालिका अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अकरम ने इस मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि गरीब जनता को स्वास्थ्य सुविधा देना भी अब उनकी प्राथमिकता में होगा. चैयरमेन ने कहा रामनगर में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण गरीब जनता को परेशान होना पड़ रहा है. जिसको लेकर पालिका बोर्ड की बैठक में पालिका स्तर से इस स्थान पर एक सामुदायिक चिकित्सालय बनाने का प्रस्ताव पास किया था. उन्होंने इसके लिए सभी सभासदों का भी आभार व्यक्त किया.

पालिका अध्यक्ष मोहम्मद अकरम ने कहा कि इस चिकित्सालय के माध्यम से गरीब जनता को सस्ते दामों पर उपचार उपलब्ध कराया जाएगा तथा मोहल्ला क्लीनिक में नगर के अलावा आसपास के क्षेत्रों सहित बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों का भी उपचार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस मोहल्ला क्लीनिक में मरीज का 10 रुपए का पर्चा बनाया जाएगा जो 8 दिन के लिए मान्य होगा. तथा मरीज को दवा भी निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी.

मोहल्ला क्लीनिक में रामनगर के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ निकुंज अग्रवाल की तैनाती की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि नगर पालिका द्वारा हर माह मोहल्ला क्लीनिक के लिए 2 लाख रुपए की धनराशि स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए खर्च की जाएगी.

उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिस स्थान पर यह मोहल्ला ​क्लीनिक खोला गया है वहां पर पहले रैन बसेरा बनाया गया था. तथा इस चिकित्सालय को नगर पालिका प्रांगण स्थित ग्रीन वैली रेस्टोरेंट खाली होने के बाद वहां शिफ्ट किया जाएगा. उन्होंने क्षेत्र के लोगों से चिकित्सालय लाभ लेने की अपील की है.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब लिंक को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

must see it

see it also

see it also