shishu-mandir

कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग,आठ की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कोविड अस्पताल में घटना के वक्त भर्ती थे 40 से 45 मरीज

new-modern
gyan-vigyan

अहमदाबाद,06 अगस्त 2020— गुजरात के अहमदाबाद में नवरंगपुरा इलाके में स्थित स्पेशल कोविड अस्पताल श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने से 8 लोगों की झुलसकर मौत हो गई.

saraswati-bal-vidya-niketan

कोविड अस्पताल

pc credit by ANI

मामले की पूछताछ के लिए पुलिस ने कोविड अस्पताल के ट्रस्टी व एक वार्ड ब्वाय को हिरासत में ले लिया गया है.

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने तत्काल घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देते हुए, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है और प्रभावितों को हरसंभव मदद की बात कही है. प्रधानमंत्री राहत कोष से भी प्रभावितों को 2 लाख रुपये दिए जाऐंगे.

इधर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी कोविड अस्पताल के इन मरीजों की खास देखभाल करने व स्वास्थ्य सुविधाओं व सेवाओं का विशेष प्रबंध करने के भी निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं.मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस घटना पर दुख जताते हुए गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मुकेश कुमार को इसकी जांच सौंप दी है. जांच रिपोर्ट तीन दिन में सरकार को सुपुर्द की जाएगी.   

स्थानीय प्रशासन की ओर से बताया गया है कि आग लगने से कोविड अस्‍पताल में उपचाराधीन आठ लोगों की मौत हो चुकी है. अन्य रोगियों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है. इस मामले की पूरी जांच की जाएगी.


बताया जा रहा है कि कोविड अस्‍पताल के आइसीयू विभाग में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और धीरे-धीरे फैलती चली गयी.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw 

must see it

must see it