shishu-mandir

पिथौरागढ़ ब्रेकिंग — जिले में कोरोना के चार नये मामले

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ ब्रेकिंग — जिले में कोरोना के चार नये मामले दो निजी अस्पताल के कर्मचारी और दो व्यक्ति एक ही परिवार के

Screenshot-5

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जिले में बृहस्पतिवार शाम तक कोरोना संक्रमण के 4 और मामले सामने आए हैं। इनमें से दो व्यक्ति जिला मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल के कर्मचारी हैं, जबकि दो अन्य मुख्यालय के नजदीकी गांव मैथाना में सामने आए हैं। जिले से बृहस्पतिवार को 350 लैब सैंपल कोरोना जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए। इनमें उस अध्यापक के परिजनों के सैंपल भी शामिल हैं, जिनका बुधवार को निधन हो गया था और वह ट्रूनेट टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मृतक अध्यापक के संपर्क में आए टीचरों को भी आइसोलेट किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

ट्रूनेट टेस्ट में कोरोना पाजिटिव दिवंगत शिक्षक के परिजनों समेत 350 सैंपल हल्द्वानी भेजे

प्रभारी सीएमओ डा. एचसी पंत ने बताया कि बृहस्पतिवार को रिपोर्ट में संक्रमित पाए गए निजी अस्पताल के दो कर्मचारियों को बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इस अस्पताल में पिछले दिनों एक नर्स और उसके बाद अन्य व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल सील कर दिया गया था। तब से इन कर्मचारियों को भी अस्पताल में ही अलग थलग रखा गया था। इसके अतिरिक्त पुलिस लाइन के पास स्थित मैथाना गांव में एक परिवार के दो लोग पाजिटिव पाए गए हैं। इस परिवार की एक महिला कुछ रोज पूर्व संक्रमित पाई गई थी, जिसके बाद गांव को सील कर दिया गया था।


प्रभारी सीएमओ ने बताया कि पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में ट्रूनेट टेस्ट में पाजिटिव निकले जिस शिक्षक का बुधवार को निधन हुआ, उनकी शिक्षिका पत्नी और अन्य परिजनों के लैब सैंपल हल्द्वानी भेजे गए हैं। हल्द्वानी भेजी गई दिवंगत शिक्षक की सैंपल रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आने की उम्मीद है। शिक्षक के नजदीक संपर्क में आए अन्य शिक्षकों को आइसोलेट किया गया है।

इन शिक्षकों के सैंपल दो-तीन दिन में भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि एहतियातन मृतक शिक्षक के संबंधित वार्ड जाखनी में उनके घर के आसपास के परिवारों को होम क्वारंटीन के निर्देश दिए गए हैं। डा. पंत ने बताया कि जिले से बृहस्पतिवार को 350 सैंपल हल्द्वानी भेजे गए हैं। इसके अलावा कुछ रोज पूर्व 3 पाजिटिव केस पाए जाने के बाद इग्यारहदेवी क्षेत्र के एक गांव और आसपास के इलाके को सील किया गया है।

कृपया हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw