उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Uttarakhand- मिलावट रोकने के लिये मामलों की फास्ट ट्रैक में होगी सुनवाई: मुख्य सचिव

Chief Secretary Sandhu reviewed the ongoing work in the Uttarakhand awas

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु ने गुरुवार को सचिवालय में खाद्य पदार्थों में मिलावट के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों के साथ बैठककर अधिकारियों को खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए ठोस योजना तैयार करने को कहा। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु ने कहा कि मिलावटखोरों को एहसास कराना आवश्यक है कि आमजन के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

nitin communication

उन्होंने टेस्टिंग लैब निर्माण में तेजी लाने के भी निर्देश दिए, कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए अभियान चलाए जाएं। सीएस ने कहा कि यह अभियान सिर्फ त्यौहारी सीजन को देखते हुए न हो, बल्कि इसे नियमित आधार पर चलाया जाए।

udiyar restaurent
govt ad

मुख्य सचिव ने कहा कि फूड एडल्ट्रेशन को रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक इसके प्रति आमजन जागरूक नहीं होगा तब तक फूड एडल्ट्रेशन को रोकना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों की जानकारी देने वालों को रिवार्ड भी दिया जाना चाहिए ताकि लोग जानकारी देने को प्रोत्साहित हों।

मुख्य सचिव ने मिलावट से संबंधित मामलों की जनपदवार रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि यह भी बताया जाए कि किस जनपद में कितने मामले कब से पेंडिंग हैं। उन्होंने मिलावट से संबंधित सभी मामलों को फास्ट ट्रैक पर निपटाने के निर्देश दिए। कहा कि मिलावट के गंभीर मामलों को प्राथमिकता के साथ शीघ्र से शीघ्र फैसला किया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि नियमित जांच और कठोर कार्रवाई से ही खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी को रोका जा सकता है। उन्होंने इसके लिए ठोस एक्शन प्लान के साथ ही इसके कार्यान्वयन की टाइम लाइन निर्धारित किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सचिव श्री अमित नेगी एवं कमिश्नर फूड सेफ्टी डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय सहित आदि मौजूद रहे।

Related posts

बिग ब्रेकिंग: सरकार को लगा सुप्रीम झटका, उच्चतम न्यायालय ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक से किया इनकार, सुनवाई जारी

उत्तरा न्यूज डेस्क

Uttarakhand: सड़क दुर्घटनाओं (road accident) को रोकने के लिए एसडीएम सख्त, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर -अल्मोड़ा में अपर निदेशक के निरीक्षण में नदारद मिले जीआईसी अल्मोड़ा के उप नियंत्रक, हटाये गए