उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora- हर तहसील में बनेगी गौशाला, साथ ही बनेंगे शेल्टर होम

Old 500 or thousand notes worth over Rs 4 crore received from Uttarakhand

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 11 नवंबर 2021

अल्मोड़ा (Almora) की हर तहसील में 1 गौशाला के निर्माण के साथ ही आवारा पशुओं के लिये 1-1शेल्टर होम बनाये जायेगें। यहा पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।


जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन में संपन्न बैठक में जिलाधिकारी ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा पशुओं की समस्या एवं उनके प्रबंधन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों को संबंधित तहसीलों में 1-1 गौशाला निर्माण के लिए भूमि चयन करने के निर्देश दिए साथ ही नगर क्षेत्र में एनजीओ के माध्यम से पशुओं के लिए छोटे-छोटे शेल्टर होम बनाने के को भी कहा।


जिलाधिकारी ने कहा कि शहर में प्रायः देखने में आ रहा है कि आवारा जानवरों के साथ-साथ लोग अपने पालतू जानवरों को भी छोड़े रहे है। उन्होंने टैग लगे पालतू जानवरों का चिन्हीकरण कर पशु स्वामियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों व पशु चिकित्सा अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा अधिकारी व नगर पालिका के अधिकारियों को आवारा कुत्तों के बध्याकरण के अभियान को फिर से शु्रू करने को कहा।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि आए दिन आवारा कुत्तों की वजह से शहर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैठक में बंदरों के बध्याकरण करने हेतु जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में समिति के सदस्यों, पंजीकृत गौशाला के स्वामियों ने अपनी समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने उन्हें जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के साथ हीपशु क्रूरता निवारण समिति के सदस्य मौजूद रहे। ने प्रतिभाग

Related posts

सोशल एंड एजुकेशनल सोसायटी ने किया अल्मोड़ा के जिलाधिकारी को (DM ALMORA) सम्मानित जिलाधिकारी अल्मोड़ा

Newsdesk Uttranews

अच्छा कार्य: रक्तदान शिविर( blood donation camp) में 142 रक्तदाओं ने किया रक्तदान

editor1

धारचूला में दो दिवसीय रं महोत्सव का हुआ आगाज

Newsdesk Uttranews