उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora- हर तहसील में बनेगी गौशाला, साथ ही बनेंगे शेल्टर होम

pithoragaarh-application sought for appointment to 17 posts of notary

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 11 नवंबर 2021

अल्मोड़ा (Almora) की हर तहसील में 1 गौशाला के निर्माण के साथ ही आवारा पशुओं के लिये 1-1शेल्टर होम बनाये जायेगें। यहा पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

nitin communication


जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन में संपन्न बैठक में जिलाधिकारी ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा पशुओं की समस्या एवं उनके प्रबंधन के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों को संबंधित तहसीलों में 1-1 गौशाला निर्माण के लिए भूमि चयन करने के निर्देश दिए साथ ही नगर क्षेत्र में एनजीओ के माध्यम से पशुओं के लिए छोटे-छोटे शेल्टर होम बनाने के को भी कहा।

udiyar restaurent
govt ad


जिलाधिकारी ने कहा कि शहर में प्रायः देखने में आ रहा है कि आवारा जानवरों के साथ-साथ लोग अपने पालतू जानवरों को भी छोड़े रहे है। उन्होंने टैग लगे पालतू जानवरों का चिन्हीकरण कर पशु स्वामियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों व पशु चिकित्सा अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा अधिकारी व नगर पालिका के अधिकारियों को आवारा कुत्तों के बध्याकरण के अभियान को फिर से शु्रू करने को कहा।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि आए दिन आवारा कुत्तों की वजह से शहर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैठक में बंदरों के बध्याकरण करने हेतु जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में समिति के सदस्यों, पंजीकृत गौशाला के स्वामियों ने अपनी समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने उन्हें जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के साथ हीपशु क्रूरता निवारण समिति के सदस्य मौजूद रहे। ने प्रतिभाग

Related posts

तिब्बत सीमा को जोड़ने वाले वैली ब्रिज (valley Bridge) टूटने के बाद जागा जिला प्रशासन , पुलों में डिस्पले बोर्ड लगाने और सुरक्षा कार्मिक तैनात करने के दिये आदेश

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड आवासीय विश्वविद्यालय अल्मोड़ा (URU) के कुलसचिव डाॅ. बिपिन को किया सम्मानित

UTTRA NEWS DESK

खुशखबरी— औली में हुआ हिमपात