उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा:: लोक संस्कृति प्रेमियों के लिए हिरदा लाए ‘अहा म्यर पहाड़ एलबम(album)’

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

Hirda new album aha myar pahad

अल्मोड़ा, 11 नवंबर 2021- ‘मेरी सुवा’ के बाद ‘अहा म्यार पहाड़’ album के साथ हिरदा ने संगीत प्रेमियों को नई एलबम दी है।

nitin communication


गोविंद बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान में आँफिस सुप्रीडेंट पद पर कार्यरत हीरा सिंह धर्मसक्तू के इस गीत को देव सिंह रावत और दक्ष ने निर्देशित किया है और नंदन स्टूडियो हल्द्वानी में इसे रिकार्ड किया गया है। हिरदा मूल रूप से जौहार क्षेत्र निवासी है और लंबे समय से वे अल्मोड़ा में ही निवासित हैं।

udiyar restaurent
govt ad

पहाड़ की पलायन की पीड़ा के साथ यहां के रमणीय स्थलों, चर्चित स्थानों व होटल, पर्यटक स्थलों की महिमा को उन्होंने इस गीत में उकेरा है और पहाड़ के लोगों से पहाड़ में रहकर संघर्ष करने की अपील की है।

album


पहाड़ी गीत संगीत और वाद्य यंत्रो में रूचि रखने वाले हिरदा बीते दो दशकों से समाजिक मंचों पर अपनी आवाज का जादू बिखेरते रहे है।

हल्द्वानी में जौहार महोत्सव में वे फिर अपने गीतों से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। हिरदा के अनुसार पहाड़ के संगीत की अपनी एक पहचान होनी चाहिए हमें इसे हल्का नहीं करना चाहिए।

उनके अनुसार कलाकार की भी कुछ सामाजिक जिम्मेदारियां होती है। हमें समाज में व्याप्त समस्याओं, प्रसंगिक विषयों और मुददों को अपने गीते व रचनाओं का भाग बनाना होगा।


अहा म्यार पहाड़ को यू-टयूब में खास पसंद किया जा रहा है। हिरदा इभी व्यवसायिक रूप से गायन नहीं करते हैं अलबत्ता विभिन्न विद्याओं से गीत और कविता लिखना और पहाड़ी वाद्य यंत्रों को बजाने के अपने शौक को उन्होंने जिंदा रखा है।

उनकी नई एलबम(album) की सफलता पर उनके सहकर्मियों और जौहार सभा के शुभचिंतकों ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।

Related posts

अल्मोड़ा नगर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई शपथ, कहा व्यापार मंडल व्यवसायिक व सामाजिक समस्याओं के निराकरण में सदैव आगे

Newsdesk Uttranews

पंचायत जनाधिकार मंच ने फूंका सरकार का पुतला,आरक्षण प्रक्रिया को जानबूझ कर लटकाने का आरोप

Newsdesk Uttranews

राहत की खबर: अल्मोड़ा सें जांच को भेजे गए सभी 16 की रिपोर्ट निगेटिव(corona negative)