उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तर प्रदेश

सराहनीय निर्णय- मंत्री, अधिकारी तीन माह में सार्वजनिक करें अपनी और परिवार की संपत्ति

CM Yogi Adityanath

उत्तरप्रदेश। उत्तरप्रदेश में सुशासन बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार लगातार निर्णय कर रही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‌ने प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों और आईएएस, पीसीएस अधिकारियों आदि को तीन माह के भीतर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की संपूर्ण चल-अचल संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी मंत्रियों को नसीहत भी दी कि शासन के कामकाज में उनके परिवार के सदस्य हस्तक्षेप न करें।

मंगलवार को उत्तरप्रदेश के लोकभवन में आयोजित एक विशेष बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि- ‘स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जनप्रतिनिधियों के आचरण की शुचिता अति आवश्यक है। इसी भावना के अनुरूप सभी मंत्री शपथ लेने के अगले तीन माह की अवधि के भीतर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें।’

बताया गया कि अब सरकार ‘जनता के द्वार’ पहुंचेगी और आगामी विधानसभा सत्र से पूर्व मंत्रियों को प्रदेश भ्रमण का कार्य पूर्ण किया जाएगा। इस हेतु 18 मंत्री समूह गठित किये गये हैं और भ्रमण मंडल निर्धारित किये गये हैं। भ्रमण के दौरान जन चौपाल का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक कैबिनेट मंत्री को एक-एक मंडल की जिम्मेदारी भी दी।

Related posts

Almora— वरिष्ठ पत्रकार स्व. दीप जोशी के निधन पर पत्रकारों ने जताया शोक

Newsdesk Uttranews

असम में बाढ़ से हुई तबाही पर दलाई लामा ने जताई चिंता

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर— कैबिनेट मंत्री यशपाल और विधायक संजीव कांग्रेस में शामिल

Newsdesk Uttranews