उत्तरा न्यूज
अभी अभी

CBSE Board 10th and 12th exam को लेकर एक और अपडेट, इस त्योहार के दिन भी देना पड़ सकता है पेपर

CBSE issued these important guidelines

CBSE Board 10th and 12th exam शुरू हो चुके है और ये एक्जाम term 2 exam है। 26 अप्रैल से बोर्ड के द्वारा एग्जाम शुरू करने का फैसला लिया गया था, लेकिन अब एग्जाम को लेकर कई छात्र दुविधा में भी है।


हम सभी जानते हैं कि इस वक्त रमजान का महीना चल रहा है और ईद भी आने वाली है और CBSE Board 10th and 12th exam datesheet के अनुसार 2 मई को भी दसवीं और बारहवीं दोनों ही कक्षाओं के बच्चों का एग्जाम है, ऐसे में अगर चांद दिख जाता है तो 2 मई को ही eid भी मनाई जाएगी और अगर 2 मई को ईद होती है, तो ऐसे में भी बच्चों को पेपर देना पड़ेगा।


आपको बता दें कि इस बार covid के कारण CBSE Board 10th and 12th exam दो अलग-अलग term में हो रहे हैं।छात्र cbse board term 1 exam दे चुके हैं, और अब cbse board term 2 exam चल रहे हैं और ऐसे में छात्र उम्मीद लगाए बैठे हैं कि चांद ना दिखे और ईद के दिनों में एग्जाम देना ना पड़े।


इसके साथ-साथ आपको बता दें कि भले ही इस बार CBSE Board 10th and 12th exam 2 term में हो रहे हो लेकिन अगले साल से फिर से पुरानी प्रक्रिया वापस आ जाएगी और सीबीएसई बोर्ड के द्वारा ही यह जानकारी दी गई है कि अगले साल से जो भी परीक्षाएं होंगी वह सिर्फ एक ही बार में कराई जाएंगी।

Related posts

क्या आपने सुना है ‘द्वाराहाट के बल्द’ का किस्सा, कैसा होता होगा ‘द्वाराहाट का बल्द’ पुष्पेश त्रिपाठी ने सोशल मीडिया में बताई है कहानी, फेसबुक पर डाला नया स्टेट्स

Newsdesk Uttranews

चौखुटिया में अतिवृष्टि से प्रभावित हुए 52 परिवार, लापता व्यक्ति का नहीं लगा सुराग

Newsdesk Uttranews

पत्रकारों द्वारा उठाई गई समस्याओं की उपेक्षा कर रहा प्रशासन, पत्रकारों ने जताई नाराजगी, प्रशासन के रवैये को लेकर सीएम से मुलाकात करने का निर्णय