shishu-mandir

CBSE Board 10th and 12th exam को लेकर एक और अपडेट, इस त्योहार के दिन भी देना पड़ सकता है पेपर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

CBSE Board 10th and 12th exam शुरू हो चुके है और ये एक्जाम term 2 exam है। 26 अप्रैल से बोर्ड के द्वारा एग्जाम शुरू करने का फैसला लिया गया था, लेकिन अब एग्जाम को लेकर कई छात्र दुविधा में भी है।

new-modern
gyan-vigyan


हम सभी जानते हैं कि इस वक्त रमजान का महीना चल रहा है और ईद भी आने वाली है और CBSE Board 10th and 12th exam datesheet के अनुसार 2 मई को भी दसवीं और बारहवीं दोनों ही कक्षाओं के बच्चों का एग्जाम है, ऐसे में अगर चांद दिख जाता है तो 2 मई को ही eid भी मनाई जाएगी और अगर 2 मई को ईद होती है, तो ऐसे में भी बच्चों को पेपर देना पड़ेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan


आपको बता दें कि इस बार covid के कारण CBSE Board 10th and 12th exam दो अलग-अलग term में हो रहे हैं।छात्र cbse board term 1 exam दे चुके हैं, और अब cbse board term 2 exam चल रहे हैं और ऐसे में छात्र उम्मीद लगाए बैठे हैं कि चांद ना दिखे और ईद के दिनों में एग्जाम देना ना पड़े।


इसके साथ-साथ आपको बता दें कि भले ही इस बार CBSE Board 10th and 12th exam 2 term में हो रहे हो लेकिन अगले साल से फिर से पुरानी प्रक्रिया वापस आ जाएगी और सीबीएसई बोर्ड के द्वारा ही यह जानकारी दी गई है कि अगले साल से जो भी परीक्षाएं होंगी वह सिर्फ एक ही बार में कराई जाएंगी।