News-web

पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं से भरा मैक्स पलटा, 9 घायल, हादसे के बाद चालक फरार

Published on:

पिथौरागढ़ हाइवे पर ककराली गेट के पास मंगलवार दोपहर एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं से भरा एक मैक्स वाहन पलट गया। हादसे में नौ लोग घायल हो गए जबकि मैक्स वाहन का चालक मौके से फरार हो गया।

गौरतलब हो, मैक्स वाहन कासगंज (यूपी) से आए 18 श्रद्धालुओं को लेकर पूर्णागिरि जा रहा था। हादसा ककराली गेट तड़ागी पेट्रोल पंप के पास हुआ जब मैक्स वाहन एक प्राइवेट बस को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। ओवरटेक करने के प्रयास में मैक्स वाहन बस से टकरा गया और रेलिंग तोड़कर सड़क में पलट गया। हादसे के बाद वाहन में सवार श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई।

स्थानीय लोगों ने तुरंत घायलों को वाहन से निकाला। नौ घायलों को उप जिला अस्पताल पिथौरागढ़ पहुँचाया गया। सीएमएस डॉ. घनश्याम तिवारी के नेतृत्व में चिकित्सा टीम घायलों का इलाज कर रही है। घायलों में कासंगज निवासी सुशीला देवी (55), दिनेश राजपूत (35), मानवती( 60 ), रामबेटी(50), कृष्णा ( 8 ), रुबी (32), राकेश( 34), शिखा (14 ) और वंशिका (14) शामिल हैं। चिकित्सकों के अनुसार, सभी घायलों की हालत स्थिर है।

बता दें, हादसे के बाद मैक्स वाहन का चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।एसएसआई बीएस बिष्ट ने बताया कि पुलिस फरार चालक की तलाश कर रही है।

श्रद्धालुओं ने बताया कि वे कासगंज से मेला स्पेशल ट्रेन से आए थे और नगर से मैक्स वाहन में बैठकर मां पूर्णागिरि के दर्शन को जा रहे थे। पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।