उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

विशेष- मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (VYAPAM) ने 10 साल में भर्ती परीक्षा शुल्क से कमाए 1046 करोड़

Security departments

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

मध्यप्रदेश। पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है लेकिन यही बेरोजगारी सरकार की आय का प्रमुख श्रोत भी बनता जा रहा है। ताजा जानकारी मध्यप्रदेश से आ रही है जहां मंगलवार को विधानसभा में मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (VYAPAM) और बेरोजगारों का मुद्दा उठा।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के विधानसभा में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में सरकार की ओर से बताया गया कि व्यापंम को पिछले 10 सालों में 1046 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई हुई है। बताया गया कि इस दौरान तमाम कार्यों में 502 करोड़ रुपए खर्च हुए, वहीं 404 करोड़ रुपए की FD के रूप में बैंकों में जमा है।

पटवारी ने बताया कि पिछले 5 साल में सिर्फ भर्ती परीक्षाओं से ही व्यापमं को 238 करोड़ से ज्यादा की आमदनी हुई है। बताया कि प्रदेश में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 2021 के अंत तक 30.23 लाख है। पटवारी ने आगामी परीक्षाओं में बेरोजगारों से परीक्षा शुल्क न लेने की मांग भी सरकार के सामने उठाई है, कहा कि मात्र FD के ब्याज से ही हर साल मुफ्त में परीक्षाएं आयोजित की जा सकती है।

बताते चलें कि मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापंम) राज्य में कई प्रवेश परीक्षाओं के संचालन के लिए जिम्मेदार राज्य सरकार द्वारा गठित एक स्व-वित्तपोषित और स्वायत्त निकाय है।

Related posts

छत्तीसगढ़ सरकार ने की पुरानी पेंशन लागू करने की घोषणा, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने वाला दूसरा राज्य बना छत्तीसगढ

Newsdesk Uttranews

महंगाई(Inflation) :: पेट्रोल के बाद अब डीजल भी शतक के करीब, अल्मोड़ा में 99.60 रुपए पहुंची 1 लीटर की कीमत

Newsdesk Uttranews

Almora Breaking- कोसी में सड़क किनारे पड़ा मिला महिला का शव (Womans dead body)

Newsdesk Uttranews