उत्तरा न्यूज
अभी अभी दुनिया

ये है दुनिया की सबसे happiest country, भारत का नंबर है इतना पीछे, world Happiness report में हुआ खुलासा

https://www.uttranews.com/this-is-the-worlds-happiest-country-indias-number-is-so-far-behind/

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

World Happiness Report में एक बड़ा खुलासा हुआ है, इसमें United Nations के द्वारा दुनिया के उन देशों की लिस्ट जारी की गई है, जो सबसे खुश देश माने जाते हैं। इसके साथ ही उन देशों की लिस्ट भी जारी की गई है, जो इस लिस्ट में सबसे लास्ट में आते हैं। अगर बात करें भारत की तो भारत की स्थिति चिंताजनक है सबसे पहले जानते हैं 10 दुनिया के सबसे खुश देश।


10 most happiest countries in the world
World Happiness Report के अनुसार दुनिया की 10 सबसे खुश देशों की लिस्ट में पहले नंबर पर फिनलैंड आता है। यानी कि फिनलैंड World most happiest country है।

फिनलैंड के बाद दूसरे नंबर पर डेनमार्क और तीसरे नंबर पर आइसलैंड आता है। बात करें चौथे नंबर की तो, चौथे नंबर पर स्विट्जरलैंड है, जबकि पांचवें पर नीदरलैंड, छट्ठे नंबर पर लक्जमबर्ग, सातवें पर स्वीडन, 8 वे नंबर पर नॉर्वे, नवे पर इजराइल और दसवें पर न्यूजीलैंड शामिल है।


अगर बात करें ऐसे देशों की जिनकी स्थिति बेहद चिंताजनक है तो ऐसे में सबसे लास्ट में अफगानिस्तान है जो 146 हुए नंबर पर आता है अफगानिस्तान के बाद लेबनान,जिंबाब्वे,रवांडा बोत्सवाना, लेसोटो, सियरा लियाना, तंजानिया, मलावी, जांबिया शामिल है।


अगर बात करें World Happiness Report में भारत के स्थान की तो इस रिपोर्ट में भारत की स्थिति बहुत चिंताजनक है। 146 में से भारत 136 नंबर पर आया है, जबकि भारत के पड़ोसी देशों की स्थिति भारत से काफी बेहतर है। अगर बात करें पाकिस्तान की तो पाकिस्तान इस लिस्ट में 121 नंबर पर है जबकि चीन 72वें और बांग्लादेश 94वें स्थान पर है।

Related posts

इस साल सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगा इंग्लैंड : रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews

Almora- सावन मेले का आयोजन करेगी महिला कल्याण संस्था

editor1

हमने अपनी गलतियों पर काम किया, टीम बेल्जियम से भिड़ने के लिए तैयार है : सविता

Newsdesk Uttranews