shishu-mandir

LPG gas cylinder book करना हुआ आसान, बस इस नंबर पर करें Missed Call और cylinder पहुंच जाएगा आपके घर, पढ़िए पूरी details

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अगर आप भी LPG gas cylinder book को लेकर परेशान रहते हैं तो ये आपके काम की खबर है। अब LPG gas cylinder book करना चुटकियों का खेल है। अब gas cylinder के लिए आपको सिर्फ एक missed call देना है और LPG सिलेंडर आपके दरवाजे पर होगा। दरअसल, Indian oil (IOC) अपने customers को ये service देता है।

new-modern
gyan-vigyan


बस एक missed call से घर आएगा LPG cylinder


इसके तहत आप देश के किसी भी कोने में बस एक missed call करके अपना LPG cylinder book कर सकते हैं। missed call के जरिए LPG gas cylinder book
की सुविधा IOC ने इसी साल फरवरी में ही शुरू की थी। पहले ग्राहकों को customer care पर जाकर काफी लंबे समय तक call को hold पर रखना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक missed call और gas cylinder आपके घर पहुंच जाएगा।

Job alert : SBI में निकली बम्पर भर्तियां, यहां करें apply


LPG gas cylinder book
इस number को कर लीजिए save


IOC ने इसके लिए एक tweet के जरिए अपने LPG ग्राहकों को जानकारी दी है। IOC ने missed call के लिए नंबर भी बताया है, जो ये 8454955555 है। आपको सिर्फ अपने registered mobile number से इस नंबर पर call करना है। IOC ने अपने tweet में बताया है कि अब इस नंबर पर missed call देकर नया gas connection भी बुक कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए customers को कोई extra charge नहीं देना है।

Govt Job- सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं तो यहां करें आवेदन


दूसरे तरीकों से भी book कर सकते हैं LPG


Missed call के अलावा gas booking के दूसरे तरीके भी हैं। IOC, HPCL और BPCL के ग्राहक SMS और Whatsapp के जरिए भी gas cylinder की booking कर सकते हैं।

एयरशेड स्तर के नियंत्रण से 2030 तक दिल्ली की सर्दियों में प्रदूषण 35% तक किया जा सकता है कम: TERI


IOC के ग्राहक ऐसे करें gas की booking


अगर आप Indane के ग्राहक हैं तो LPG gas cylinder की booking के लिए अपने registered mobile number से 7718955555 पर call करके कर सकते हैं। दूसरा तरीका Whatsapp है, आप REFILL लिखकर कर 7588888824 पर Whatsapp कर दे। Gas cylinder आपके घर पर deliver हो जाएगा।