Job alert : SBI में निकली बम्पर भर्तियां, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। State Bank of India ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर(CBO) के पदों पर भर्तियां कराने का एलान किया है। इसके लिए भर्ती प्रकिया की शुरूवात भी हो गयी है।

new-modern


सर्किल बेस्ड ऑफिसर के लिए कितने पदों पर होगी भर्ती (Total SBI CBO Recruitment)


State Bank of India द्वारा CBO के पदों के लिए job notification जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सर्किल बेस्ड अफसर के 1226 पदों पर भर्तियां कराएगा। अगर आप भी इस परीक्षा में बैठना चाहते है तो आपके पास 29 दिसंबर तक का समय है।


Education qualification for SBI CBO जॉब


SBI CBO की job के लिए apply करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त University या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।


उम्र ,Age limit for SBI CBO Exam


जो भी उम्मीदवार इस जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनकी उम्र 21 साल से अधिक होनी चाहिए और 30 साल से कम होनी चाहिए। अगर आप SC, ST, OBC या दिव्यांग उम्मीदवार हैं तो आपको सरकार द्वारा तय की गई सीमा के अनुसार छूट मिल जाएगी।


How to apply for SBI CBO Job


अगर आप भी SBI circle based officer के लिए apply करना चाहते है तो आपको sbi.co.in या फिर sbi.co.in/careers पर जाना है। यहां आपको job notification पर जाना है। इसके बाद registration करना है। इसके बाद साइट पर login होकर सभी जरूरी जानकारियां और documents upload करने है। अंत में ली जाने वाली exam fee जमा करके आपको फॉर्म प्रिंट कर लेना है।


Exam fee for SBI circle based officer exam


जो भी अभ्यर्थी इन परीक्षा में बॉथने का इच्छुक है उसे exam fees भी देनी पड़ेगी। हालांकि अगर आप SC, ST या PWBD से आते है तो आपको कोई फीस नही देनी पड़ेगी, लेकिन अगर आप जनरल कैटेगरी से आते है तो आपको 750 रुपये फीस देनी होगी।