shishu-mandir

पति था शराब की लत से परेशान,बेटी और पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

शराबी व्यक्ति की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी पत्नी और बेटी ने एक ही फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला यूपी के फतेहपुर का है।

new-modern
gyan-vigyan


आज सुबह कमरे में दोनों के मृत शरीर लटकते देख परिजनों के होश उड़ गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ की। मृतका की बेटी ने पिता पर मां और बहन की हत्या का इल्जाम लगाया। पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

saraswati-bal-vidya-niketan


जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के आंबी गांव निवासी गया प्रसाद पाल शराब का लती है, उसकी पत्नी आशा देवी (47) कृषि और श्रमिकी कर सीमा (16) और चार बेटों का गुजर-बसर करती थी। गया प्रसाद के पिता रामसहांय ने बताया कि शाम को बहू और पौत्री सीमा खाने के बाद कमरे में सोये थे और वह उसकी रामरती और पौत्रों के साथ बाहर छप्पर के नीचे सोये थे। वही बेटा गया प्रसाद मैदान में सो रहा था।


सुबह जब रामरती की नींद खुली तो बहू और पौत्री कमरे से बाहर नहीं आए। कमरे में दो दरवाजे लगे हैं। रामरती पीछे के दरवाजे से अंदर गई तोबहू और पौत्री को फंदे पर लटका देखकर उसके होश फाख्ता हो गए। उसकी चीख पुकार सुनकर परिजन वहां पहुंचे और लोगों की इसकी सूचना दी। कमरे के अंदर मां और बेटी दोनों रस्सी के एक फंदे से लटके हुई थी वही प्लास्टिक की कुर्सी और बाल्टी लुढ़की पड़ी थी। माना जा रहा है कि फांसी लगाने के बाद दोनो ने पैर से कुर्सी और बाल्टी को धक्का देकर गिरा दिया होगा और फंदे के कसने से दोनो की मौत हुई होगी।


सूचना मिलने पर मृतका की विवाहिती बेटी सुमन वहां पहुंची और उसने उसने पिता गया प्रसाद पर मां और बहन को मारकर फांसी पर लटका देने का इल्जाम लगाया। बेटी ने बताया कि उसके पिता शराब के नशे में अक्सर मां के साथ हाथापाई करते थे और उसकी मां के चरित्र पर लांछन लगाकर मारपीट करते थे। कहा कि पिता की प्रताड़ना से उसकी मां तंग आ चुकी थी।


थानाध्यक्ष रणधीर बहादुर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टयता फांसी का मामला प्रतीत हो रहा है, बताया कि दोनो के गले पर रस्सी के फंदे का निशान मिला है। उनके अनुसार मौत के बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही साफ हो सकेगा और उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। वही पुलिस ने मृतका के पति गया प्रसाद को गिरफ्तार कर किया है। पूछताछ में उसने बताया किघरेलू बातों को लेकर रात में वाद-विवाद हुआ था और इसके बाद उसकी पत्नी और बेटी कमरे में सोने के लिए चली गई और वह भी सोने के लिए चला गया।