Leprosy awareness
अल्मोड़ा में स्पर्श कुष्ठ जागरुकता (Leprosy awareness) अभियान शुरु 2


अल्मोड़ा, 30 जनवरी 2021- अल्मोड़ा में महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के दिन से स्पर्श कुष्ठ जागरुकता (Leprosy awareness) अभियान की शुरूआत हो गई है। यह अभियान 13 फरवरी तक चलाया जाएगा।


शनिवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में सभी ने कुष्ठ रोग (Leprosy awareness) उन्मूलन की शपथ ली गई। इस मौके पर जिला कुष्ठ रोग अधिकारी डा. योगेश पुरोहित ने बताया कि कि महात्मा गांधी कुष्ठ रोगियों के प्रति स्नेह भाव रखते थे। इसलिए उनकी पुण्य तिथि को कुष्ठ निवारण दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि कुष्ठ रोग किसी को छूने से नहीं होता है। यह रोग एक जीवाणु से होता है जो किसी को भी हो सकता है।

अल्मोड़ा (Almora) में प्राधिकरण को लेकर गरमाई राजनीति, बीजेपी (bjp) ने कहा- डीडीए स्थगित होने से विपक्ष हुआ मुद्दाविहीन


इसकी जांच और उपचार सरकारी अस्पतालों में निशुल्क किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 30 जनवरी से 13 फरवरी तक स्पर्श कुष्ठ जागरुकता (Leprosy awareness) अभियान शुरु किया जा रहा है।

जिसमें विभिन्न जागरुकपरक कार्यक्रमों के माध्यम से कुष्ठ रोग के प्रति भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर सभी ने कुष्ठ उन्मूलन की शपथ भी ली। उन्होंने बताया कि एमडीटी से यह रोग पूरी तरह खत्म हो सकता है। कार्यक्रम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अनिल ढ़ीगरा, डा. दीपांकर डेनियल सहित अनेक लोग मौजूद थे।

एमएसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता (MSPL cricket competition) का फाइनल शिव-शक्ति क्रिकेट क्लब ने जीता

ताजा अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw