Kumaon University

Kumaon University: NSUI demands action on administrative officials

अल्मोड़ा, 04 जनवरी 2021
कुमाऊं विश्वविद्यालय (Kumaon University), नैनीताल की पीएचडी प्रवेश परीक्षा का मामला ​शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। एनएसयूआई ने मामले में कुलपति को ज्ञापन भेज फर्जीवाड़े में लिप्त प्रशासनिक अधिकारियों
पर कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसा न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट के नेतृत्व में आज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने परिसर निर्देश प्रो. नीरज तिवारी के माध्यम से कुलपति प्रो. एनके जोशी को ज्ञापन प्रेषित किया।

ज्ञापन में कहा कि कुमाऊं विवि (Kumaon University) की गणित की पीएचडी की प्रवेश परीक्षा में अनियमिताएं हुई है। इसमें लिप्त प्रशासनिक लोगों के खिलाफ भी जल्द से कार्रवाई हो और दोषियों को शीघ्र पदों से हटाया जाए। उन्होंने एग्जाम कन्वीनर भी कार्रवाई करते हुए जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए ताकि सच सामने आ सके।
इसके अलावा सुधार परीक्षा दे रहे छात्रों का परीक्षाफल शीघ्र घोषित करने की मांग की है ताकि समय रहते छात्र अन्य कक्षाओं में प्रवेश ले सके।

एनएसयूआई ने चेतावनी दी है कि मांगों पर कार्रवाई नहीं होने पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन व अन्य छात्र कुमाऊं विश्वविद्यालय (Kumaon University), नैनीताल मे अनिश्चितकालीन धरना देंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

बताते चले कि गणित की पीएचडी प्रवेश परीक्षा में अनियमिततां की शिकायत के बाद कुलपति प्रो. एनके जोशी ने समिति का गठन कर जांच के निर्देश दिए थे। समिति की जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद कुलपति के निर्देश के बाद गणित की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी।

चमोली-औली (Chamoli-Auli) घूमने के दौरान लापता चल रहे पर्यटक का शव मिला

एनएसयूआई के बप्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट ने इसे आम छात्रों की जीत है बताते हुए कहा कि एनएसयूआई छात्र संगठन द्वारा हमेशा छात्रों की आवाज को बुलंद करने का काम किया है। भट्ट ने कहा कि तत्काल फर्जीवाड़े में लिप्त प्रोफेसर और उच्च पद में बैठे लोगों को पद मुक्त किया जाए और कानूनी कारवाई की जाये। ज्ञापन सौंपने वालों में अमित बिष्ट, विक्रम बिष्ट समेत अन्य एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/