Missing tourist’s body found during a visit to Chamoli-Auli

Chamoli-Auli

चमोली, 03 जनवरी 2020- औली(Chamoli-Auli) घूमने आए पांच दोस्तों में से एक लापता युवक का शव बरामद हो गया है ।

भिकियासैंण- बाजार जा रही महिला पर जंगली सुअर ने कर दिया हमला(Wild boar attacked)

यह सभी पर्यटक नोयडा से न्यू इयर सेलिब्रेट करने आए थे और औली (Chamoli-Auli)घूमने आए पांच दोस्तों में से एक लापता चल रहा था जिसका शव बरामद हो गया है ।

नए साल पर औली की सैर के लिए आए पर्यटकों में से एक पर्यटक गौरसों जाने के दौरान लापता हो गया। सूचना के बाद एसडीआरएफ पुलिस जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जिसके बाद एसडीआरएफ को लापता चल रहे युवक शव मिल गया है है ।

दरअसल, यूपी के कोहरबान(भदोई) निवासी युवक अवनीश सिंह ने जोशीमठ पहुंचकर पुलिस को बताया कि वह अपने पांच दोस्तों के साथ न्यू इयर पर एक जनवरी को नोएडा से यहां घूमने के लिए आए हुए थे। वह सभी शनिवार को गौरसों के जंगलों में घूमने के लिए गए। इस दौरान उनका एक साथी उद्योत शर्मा(22 वर्ष) निवासी ऊधमपुर जम्मू कश्मीर उनसे बिछड़ गया।

पहाड़ों में बारिश, मिनी कश्मीर में हुई बर्फबारी (snow fall)


युवक की सूचना पर एसडीआरएफ और पुलिस टीम को खोजबीन शुरू की । पुलिस के मुताबिक ये सभी छात्र हैं।

बताते चलें कि विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली (Chamoli-Auli)में इन दिनों पर्यटकों की भीड़ है। औली में बर्फबारी नहीं होने से पर्यटक औली से छः किमी ऊपर गौरसों जा रहे हैं। घना जंगल का होने के चलते आम नागरिकों की यहां आवाजाही नहीं है।

ट्रैकिंग के दौरान बिना स्थानीय गाइड के गौरसों जाने के दौरान पहले भी कई बार पर्यटन रास्ता भटक कर मुसीबत में फंसे चुके हैं। गौरसो के लिए कोई स्थाई पैदल मार्ग नहीं हैं यहां पर जंगल की पगडंडियां हैं, जिनमें बिना गाइड के रास्ता भटकना स्वाभाविक है।
जोशीमठ ओली क्षेत्र अन्तर्गत 22 वर्षीय एक पर्यटक उद्योत शर्मा जो अपने साथियों से गौरसौं बुग्याल में ट्रैकिंग के दौरान बिछड़ गया था का बचाव अभियान आज सुबह से SDRF व Police, तहसील एवं स्थानीय लोगों द्वारा चलाया जा रहा है।


यह पांच दोस्त नोएडा से औली घूमने आए थे और कल शाम को औली- गौरसों ट्रेकरूट पर इनका एक साथी इन से आगे निकल गया था और कुछ पलों बाद वह अपने साथियों से बिछड़ गया था।

यहां सुबह से चले सर्च अभियान में लापता हुए पर्यटक को ढूंढ लिया गया है जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ लाया गया है। यहां पर इसे मृत घोषित किया गया ।

ताजा तरीन वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw