shishu-mandir

बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के कांता प्रसाद (kanta prasad) ने की सुसाइड की कोशिश

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

पिछले वर्ष कोरोना काल में चर्चाओं में आए बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के मालिक कांता प्रसाद (kanta praasad)  ने नींद की गोलिया खाकर सुसाइड का प्रयास किया। उन्हें दिल्ली के सफदजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है दिल्ली के मालवीय नगर में बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) नाम से छोटा सा ढाबा चलाने वाले कांता प्रसाद (kanta praasad)  कोरोना काल में ग्राहक ना आने से परेशान थे। जब यह बात एक यूटृयबर गौरव वासन (gaurav wasan) को पता चली तो गौरव वासन (gaurav wasan) ने कांता प्रसाद की हालत का जिक्र करते हुए उनका एक वीडियो बनाया था जिसमें गौरव ने लोगों से कांता प्रसाद से मदद की अपील की थी। 
 

यह वीडियो इतना वायरल हुआ था कि सोशल साइटस में बाबा का ढाबा ट्रेंड करने लगा था। इसके बाद बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद (kanta praasad) ने गौरव वासन पर उनके नाम पर मिले रूपयों के साथ हेराफेरी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बाद में कांता प्रसाद ने पुरानी जगह छोड़कर नयी जगह पर एक बड़ा रैस्टोरेंट खोला लेकिन वह नहीं चल सका। और कई लोगों ने गौरव वासन (gaurav wasan) के खिलाफ दर्ज एफआईआर के बाद बाबा को फ्रॉड बताते हुए उनके रैस्टारेंट में जाना ही छोड़ दिया। 

वहीं कुछ महीनों बाद कांता प्रसाद (kanta praasad) ने लोगों से मदद के तौर पर मिली धनराशि से अपना एक नया रेस्टोरेंट भी खोला था जो इसी साल लॉकडाउन के चलते बंद करना पड़ा। बीते दिनों कांता प्रसाद ने वीडियो डालकर यूट्यूबर गौरव से माफी मांगी थी।
इसके बाद यूट्यूबर गौरव वासन (gaurav wasan) एक बार फिर कांता प्रसाद से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे और बाबा ने उनसे मांफी मांगी तो गौरव ने कहा था कि माफ करने वाला बड़ा होता है। लेकिन इस घटना के सप्ताह के भीतर ही कां​ता प्रसाद के सुसाइड का प्रयास करने की खबर ही आयी।

बताया जा रहा है कि गौरव वासन के खिलाफ बाबा द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के बाद लोगों ने बाबा के ढाबा में जाना छोड़ दिया ​था और ढाबे में कम लोग आने से बाबा डिप्रेशन में ​थे और उन्होनें यह कदम उठा लिया। कांता प्रसाद (kanta praasad) को सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू ​यूनिट में वेंटिलेंटर पर रखा गया है। 
 

शुक्रवार को कांता प्रसाद (kanta praasad) ने उन्होंने नींद की गोलियां खा लीं। नींद की गोलियां खाने के बाद हालत खराब होने पर उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाबा के नाम से मशहूर कांता प्रसाद की हालत स्थिर बताई जा रही है।