shishu-mandir

कोसी बैराज में शुरु हुआ पांच दिवसीय क्यांकिंग(kanking ) साहसिक पर्यटन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

25 प्रतिभागी कर रहे हैं क्यांकिंग(kanking ) प्रशिक्षण में प्रतिभाग

यहां देखें वीडियो

saraswati-bal-vidya-niketan

kanking

अल्मोड़ा:03मार्च— पर्यटन विभाग अल्मोड़ा द्वारा 5 दिवसीय साहसिक पर्यटन प्रशिक्षण कार्यक्रम (क्यांकिंग)(kanking ) की शुरुआत आज कोसी बैराज में हो गयी है.

kanking

प्रशिक्षण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने शुभारम्भ करते हुए कहा कि साहसिक पर्यटन से युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.

उन्होंने कहा कोसी बैराज में जल्दी ही नियमित क्यांकिंग(kanking ) शुरु कर दी जायेगी। जिलाधिकारी ने युवाओं को प्रशिक्षण में पूर्ण मनोयोग से सीखने को कहा.

उन्होंने कहा कि साहसिक पर्यटन में काफी सम्भावना है जिससे युवाओं को कॅरियर बनाने में सहायता भी मिल सकती है.

must see here

जिलाधिकारी ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रमों से जनपद में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह प्रयास किया जाएगा कि एक अप्रेल से इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाए.

must see it

इस अवसर पर पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे ने कहा कि इस प्रशिक्षण से युवाओं को काफी कुछ सीखने को मिलेगा साथ ही जो युवा इस साहसिक पर्यटन में कैरियर बनाना चाहते है उनके लिए समय-समय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

kanking

उन्होंने बताया कि 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में जनपद की विभिन्न तहसीलों के 25 प्रतिभागी इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे है.

see it also

kanking

see it also

जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी. इस अवसर पर मुख्य प्रशिक्षक बसन्त बल्लभ जोशी, विनोद भटट, रामायण भण्डारी, विपिन भण्डारी, सुशील भोज, दीपेश नेगी, मनीष जोशी, रविन्द्र मेर, धन सिंह व प्रशिक्षु उपस्थित थे.

see it also

TAGGED: