shishu-mandir

जनता दरबार में शिकायत लेकर पहुंचे 9 फरियादी— पेयजल, आवास, किसान सम्मान निधि से संबंधित समस्याएं हुई दर्ज

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। शासन के निर्देशों के क्रम में प्रत्येक सोमवार को कलक्ट्रेट में लगने वाले जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में कुल 9 शिकायतें/समस्यायें फरियादियों द्वारा दर्ज करायी गयी।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान तलाड़बाड़ी में पेयजल लाईन लीक करने की शिकायत पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को स्थलीय निरीक्षण कर समस्या से निजात दिलाने के निर्देश दिये। वहीं धारानौला में आवासीय भवन में नाले के पानी रिसने की शिकायत पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को नाले के स्क्रवर को ठीक कराने के निर्देश दिये।

जनता मिलन में राजपुरा में आवासीय मकान के जर्जर होने पर प्रधानमंत्री शहरी आवास के अन्तर्गत लाभान्वित करने के प्रार्थना पत्र पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। भिकियासैंण के अनेक गाॅवों में किसान सम्मान निधि की धनराशि न मिलने व पोर्टल पर अपलोड न होने की शिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने कृषि विभाग के अधिकारियों को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये।

जनता मिलन में इसके अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष व आवास चाहने के सम्बन्ध में आवेदन प्राप्त हुए जिस पर उन्होंने आवश्यक कार्यवाही हेतु सम्बन्धित विभागों को निर्देशित किया।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने सीएम हैल्पलाईन में लम्बित शिकायतों की समीक्षा भी की और कहा कि एल-1 स्तर के अधिकारी प्रत्येक दशा में शिकायत का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करें अथवा शिकायत एल-2 स्तर पर चली जाती है जिससे शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं हो पाता। उन्होंने कहा कि एल-2 स्तर से अधिकारी शिकायतों को भली-भाॅति परीक्षण करने के पश्चात् ही उन्हें स्पेशल क्लोज करें। इस दौरान अनेक विभागों के अधिकारियों को उन्होंने त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जनता मिलन कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, मोनिका, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, जिला विकास अधिकारी केके पंत, सहायक निबन्धक सहकारिता राजेश चौहान के अलावा समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।