shishu-mandir

ब्रेकिग न्यूज: भ्रष्टाचार के आरोपी जगमोहन सोनी की जमानत (Bail), रिहा

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

नैनीताल, 8 अप्रैल 2020
भ्रष्टाचार के आरोपी जगमोहन सोनी को
जमानत (Bail) पर रिहा कर दिया गया है. कुछ माह पहले एक शिक्षक से घूस लेते हुए विजिलेंस की टीम ने उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार किया था.

जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण राजीव कुमार खुल्बे की न्यायालय से अल्मोड़ा के मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सोनी को बुधवार को जमानत (Bail) पर रिहा कर दिया गया है.

गौरतलब है कि इसी वर्ष 5 फरवरी को विजिलेंस टीम, हल्द्वानी द्वारा अल्मोड़ा के सीईओ जगमोहन सोनी को उनके कार्यालय से 15 हजार की रिश्वत लेते दबोच लिया था. सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज उन्हें जेल भेज दिया गया था.

दरअसल सोनी पर आरोप था कि उन्होंने शिक्षक नंदन सिंह परिहार से एक जांच को रफा दफा करने के एबज में 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

पीड़ित शिक्षक ने 28 जनवरी को मामले की शिकायत विजिलेंस कार्यालय हल्द्वानी में की थी. जिसके बाद विजिलेंस की ट्रेप टीम ने जाल बिछाकर सीईओ सोनी को उनके कार्यालय से 5 फरवरी की देर शाम रंगेहाथ रिश्वत लेते दबोच लिया था.विजिलेंस की ट्रेप टीम की खाना तलाशी में सोनी के घर से 1.93 लाख रुपये की नगदी बरामद हुई थी.

बुधवार यानि आज रिमांड मजिस्ट्रेट जयश्री राणा के आदेश पर प्रभारी जेलर रमेश भारती ने उन्हें जिला कारागार से रिहा कर दिया है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश की ओर से 25 हजार रुपये का व्यक्तिगत बंधपत्र तथा इतनी ही धनराशि के दो जमानती प्रस्तुत करने पर जमानत (Bail) स्वीकार की.

उक्त अदायगी के बाद पनवड़िया बाजार रामपुर उत्तर प्रदेश मूल के निवासी और अल्मोड़़ा में तैनात रहे सीईओ को जमानत (Bail) पर रिहा कर दिया गया. जेलर रमेश भारती ने उनकी रिहाई की पुष्टि की है.

soni 1