shishu-mandir

Corona virus: उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या पहुंची 35, नैनीताल में अबतक 8 मामले आए सामने

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 9 अप्रैल 2020
उत्तराखंड में कोरोना (Corona virus) संक्रमितों की संख्या में इजाफा होते जा रहा है. राज्य में 4 और नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों
(Corona virus) की संख्या बढ़कर 35 पहुंच गई है. हालांकि, अबतक पांच लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

saraswati-bal-vidya-niketan

बुधवार यानि 8 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश से 101 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई. इनमें से 4 में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona virus) पाया गया है. 3 संक्रमित मरीज जमाती बताए जा रहे है.

हरिद्वार दिले के ज्वालापुर स्थित मोहल्ला पांवधोई निवासी एक युवक निजामुद्दीन मरकज से जुड़ा है. वह 28 मार्च को 40 दिन की जमात से घर लौटा था. एहतियातन 1 अप्रैल को पुलिस ने उसे पिरान कलियर में क्वॉरेंटाइन कराया था. 4 अप्रैल को तबीयत खराब होने पर उसे रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. बीती रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona virus) आने पर हड़कंप मच गया. वहीं, इस युवक के साथ ही जमात में शामिल रहे एक दूसरे युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

इधर हल्द्वानी में एक जमाती और उसके संपर्क में आया युवक भी कोरोना (Corona virus) संक्रमित हैं. ये दोनों ही हल्द्वानी के रहने वाले हैं. बताते चले कि 6 अप्रैल को 12 जमतियों ने सरेंडर किया था, उसमें से एक जमाती पॉजिटिव आया है. साथ ही उसके संपर्क में आया युवक भी कोरोना संक्रमित (Corona virus) निकला.

उत्तराखंड में अबतक देहरादून में सबसे अधिक 18, नैनीताल में 8, उधमसिंह नगर में 4, हरिद्वार में 3 तथा पौड़ी और अल्मोड़ा में 1—1 कोविड—19 (Corona virus) के पॉजिटिव केस सामने आए है.