shishu-mandir

अगर बर्फीली वादियों में घूमने की इच्छा हो तो IRCTC लाया है एक सस्ता टूर पैकेज

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

आईआरसीटीसी भारत में टूरिज्म को बढावा देने के लिए अक्सर टूर पैकेज की घोषणा करता है, जिसमे कई सारे पैकेज बजट में होते हैं और आसानी से लिए जा सकते हैं। ऐसा ही टूर पैकेट लाया आईआरसीटीसी जिसमे आप बर्फीली वादियों की सैर बिल्कुल सस्ते में कर सकते हैं। तो अगर आप मैदानी इलाके के सुहावने मौसम से निकलकर पहाड़ों की बर्फीली वादियों की सैर करना चाहते हैं तो इस पैकेज को जरूर देखें। चलिए जानें क्या है इस पैकेज की पूरी जानकारी।

new-modern
gyan-vigyan

कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहते हैं। तो अगर आपकी इच्छा इस जन्नत को घूमने की हो रही है। तो फौरन आईआरसीटीसी के इस पैकेज को बुक कर लें। ये पैकेज आपको बिल्कुल बजट में मिल जाएगा। परिवार या पार्टनर संग कश्मीर की ये सैर आपको जिंदगीभर याद रह जाएगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

क्या है पैकेज में सुविधाएंआईआरसीटीसी के पैकेज का नाम है श्रीनगर-गुलमर्ग-पहलगाम-सोनमर्ग पैकेज। ये टूर पूरे छह रात और सात दिन का है। मतलब एक सप्ताह में आपको कश्मीर के सुंदर नजारों की सैर करने का मौका मिलेगा। पैकेज में सुबह के नाश्ते के साथ ही रात का खाना शामिल है और डेस्टिनेशन है श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग।

क्या है कीमत- इस टूर पैकेज की कीमत अलग-अलग समय पर अलग-अलग है। जैसे की अगर आप बिल्कुल चहेते सीजन में जाएंगे जब सब जाना पसंद करते हैं (16 नवंबर से 15 दिसंबर, 2 जनवरी से 31 मार्च, 1 अगस्त से 15 अक्टूबर) के बीच तो तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति खर्च है 19040 रुपये। वहीं दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति कीमत है 22, 480 रुपये और अकेले जाने पर कीमत है 45, 345 रुपये। वहीं बच्चे के लिए बेड सहित 16160 रुपये और बिना बेड के 11,330 रुपये चार्ज लगेगा।

अगर आप पीक सीजन जब बर्फबारी देखना लोग पसंद करते हैं। 16 दिसंबर से 1 जनवरी, 1 अप्रैल से 31 जुलाई, 16 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच जा रहे हैं। तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 20030 रुपये देना होगा। वहीं दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 23, 965 और अकेले जाने पर 47,835 रुपये देने होंगे। इसके अलावा बच्चे के लिए बेड और बिना बेड के वहीं चार्ज लगेगा। सबसे खास बात है कि इस पैकेज में आप किसी भी दिन को चुन सकते हैं।