Delhi Traffic advisory: दिल्ली में आज होगा आईपीएल मैच, जाने कौन से रास्ते रहेंगे जाम, मेट्रो की सुविधा मिलेगी देर रात तक

Smriti Nigam
3 Min Read

Delhi Traffic advisory: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज आईपीएल मैच होने वाला है यह मैच शाम 7:00 से 11:30 बजे तक दिल्ली कैपिटल और गुजरात टाइटंस के बीच होगा जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग आने वाले हैं, जिसके चलते स्टेडियम और आसपास के इलाकों में भी जाम लग सकता है। इसको देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने आज आईपीएल मैच के पहले ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की है। वही डीएमआरसी ने भी लोगों को सुविधा के लिए मेट्रो देर तक चलने का आदेश दिया है। दिल्ली में आईपीएल मैच के दिन देर रात तक मेट्रो की सुविधा दी जाएगी।

new-modern

मैच के दिन मेट्रो के समय में बदलाव

आईपीएल टी-20 मैच को देखते हुए डीएमआरसी ने मेट्रो संचालन के समय में बदलाव किया है। राजधानी में आईपीएल मैच के दिन दिल्ली मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर मेट्रो देर रात तक चलेगी इस दिन मेट्रो का परिचालन रात में 45 मिनट से लेकर 2 घंटे तक अधिक रहेगा जिससे मैच देखने आने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी।

दिल्ली मेट्रो में ज्यादातर कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से आखिरी मेट्रो सामान्य तौर पर रात 11 बजे तक चलती है। लेकिन लेकिन दिल्ली में आईपीएल मैच के दिन यानी 24 अप्रैल, 7 मई और 14 मई को मेट्रो की सुविधा देर तक उपलब्ध रहेगी। डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके यह जानकारी दी है।

इन रास्तों से बचें आज

बहादुर शाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन/ प्रतिबंधित रहेगा।

ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वे मैच के दौरान आज शाम 5 बजे से लेकर रात 8 बजे तक

दिल्ली गेट से आइटीओ चौक तक बहादुर शाह जफर मार्ग का इस्तेमाल करने से बचे।

इसके अलावा राजघाट से दिल्ली गेट तक जेएलएन मार्ग के उपयोग से भी आज वाहन चालक बचे।

पार्किंग और शटल सुविधा

मेट्रो का उपयोग करने वाले लोगों के लिए शटल सुविधा आईटीओ मेट्रो स्टेशन और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध रहेगी।

गेट नंबर 1 से 8 और गेट नंबर 16 से 18 के लिए माता सुंदरी मार्ग पार्किंग रहेगी।

गेट नंबर 9 से 15 के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर दर्शक अपनी गाड़ियां पार्क कर सकते हैं।

ओला-उबर का इस्तेमाल करने वाले दर्शकों के लिए पिकअप और ड्राप प्वाइंट गेट नंबर 2, बीएसजेडी मार्ग पर मौलाना आजाद मेडिकल (आइटीओ से दिल्ली गेट कैरिजवे)-राजघाट चौक है।

TAGGED: , ,