दिल्ली और गुजरात का मुकाबला आज, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मेज़बान दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। जहाँ एक तरफ मेज़बान दिल्ली ने अपना पिछला मुकाबला अपनी ही घर में दिल्ली के हाथों 67 रनों से हार गये थी। और वहीं, दूसरी तरफ़ गुजरात ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब को उसके घर में 3 विकेट से हराकर आ रही है।

new-modern

दोनों टीमें खेल चुकीं हैं 8 मुकाबले

आज भिड़ने वाली दोनों टीम दिल्ली और गुजरात 8 मुकाबले खेल चुकीं हैं। जहाँ मेज़बान दिल्ली ने अबतक सिर्फ 3 मैच जीतकर अंकतालिका पर 8वें स्थान पर है।वहीं, गुजरात ने 8 मैचों में से 4 मैच जीते हैं। और अंकतालिका पर 6वें स्थान पर है।
ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है। दिल्ली की टीम जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी, वहीं गुजरात की टीम जीत के साथ टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

मौसम रिपोर्ट

मंगलवार शाम को दिल्ली में हुई बारिश के बाद फैंस को मैच में बारिश की बाधा का डर सता रहा था, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार मैच के दिन मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, 24 अप्रैल को दिल्ली का तापमान 39 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। ऐसे में फैंस बिना किसी रुकावट के मैच का आनंद उठा सकेंगे।

हेड टू हेड काटेंदार है मुकाबला

दिल्ली और गुजरात के बीच आईपीएल में अब तक कुल 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में भी दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले हुए थे और दोनों टीमों ने 1-1 मैच में जीत हासिल की थी। ऐसे में इस मैच में भी कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।