jhulapool

international jhoolapul ko kholne ki maang

पिथौरागढ़ सहयोगी
अंतरराष्ट्रीय झूलापुल (jhoolapul)
खोलने की मांग को लेकर विधायक चुफाल के नेतृत्व में व्यापारी डीएम से मिले। इस दौरान भुखमरी से जूझ रहे व्यापारियों ने सप्ताह में कम से कम चार दिन झूलापुल खोलने की मांग रखी।

Almora- कटारमल सूर्य मंदिर (Katarmal Sun Temple) में मनाया गया सूर्य पर्व

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते झूलाघाट का सीमा पुल विगत 23 मार्च से सामान्य आवाजाही के लिए पूर्णतया बंद है। जिस कारण सीमांत क्षेत्र झूलाघाट कस्बे का व्यापार पूरी तरह ठप है। (jhoolapul)

पुल खुलवाने की मांग को लेकर व्यापार संघ झूलाघाट, विधायक बिशन सिंह चुफाल को लेकर सोमवार शाम जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे से मिला। व्यापार संघ अध्यक्ष जगदीश जोशी ने डीएम से कहा कि व्यापारी भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं। जिला उपाध्यक्ष संजीव जोशी ने वर्तमान पास व्यवस्था से व्यापारियों के असहमत होने की बात कही।

महाकाली की आवाज के संयोजक शंकर खड़ायत ने व्यापारियों की आजिविका को ध्यान में वह रखने की बात कही। कोषाध्यक्ष दीपक इजरवाल ने सप्ताह में चार दिन ही सही सामान्य आवाजाही के लिए पुल खोलने की मांग की।

अल्मोड़ा (Almora) में इस शिला में मूर्छित होकर गिर पड़े थे स्वामी विवेकानंद, एक मुस्लिम फकीर ने की थी उनकी मदद

इस पर जिलाधिकारी ने कहा जिस दिन भी पुल खुलेगा भारत में फंसे लोगों को नेपाल भेजा जाएगा। पुल खुलने को लेकर गृह मंत्रालय को पत्र भेजा गया है। एनओसी मिलते ही पुल को सामन्य आवाजाही के लिए खोला जाएगा। इस दौरान शिरीष चंद्र पंत, रमेश गड़कोटी डब्बू, राजू धामी, सुमित नरियाल, अतुल डिक्टिया, लक्ष्मण चंद, राजू चंद, प्रकाश डिक्टिया, मदन ओली, धर्मानंद पंत, रामचंद्र भट्ट मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/