Pithoragarh

Bird Flu: 36 serum samples collected in Pithoragarh

पिथौरागढ़ सहयोगी
पिथौरागढ़
(Pithoragarh) जिले में बर्ड फ्लू की रोकथाम और बचाव की कवायद शुरू हो गई है। जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी डा विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में हुई बैठक में पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने बर्ड फ्लू के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ. विद्यासागर कापड़ी ने बताया कि प्रत्येक विकासखंड व मुख्यालय पर रैपिंड रिस्पाॅन्स टीम का गठन कर दिया गया है। मुख्य पशुचिकित्साधिकारी कार्यालय के दूरभाष नंबर- 05964-225319 में कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। साथ ही जनपद में 36 सीरम सैम्पल एकत्रित कर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

अल्मोड़ा (Almora) में इस शिला में मूर्छित होकर गिर पड़े थे स्वामी विवेकानंद, एक मुस्लिम फकीर ने की थी उनकी मदद

बैठक में जिलाधिकारी ने पशुपालन विभाग को बर्ड फ्लू की जागरूकता के लिए पोस्टर बनवाने के निर्देश दिए और कहा कि विकासखंड स्तर पर जागरूकता बैठकों का आयोजन किया जाये। प्रचार-प्रसार के लिए पम्फलेट व पोस्टर बनाकर ब्लाकों में भेजे जायें। उन्होंने निर्देश दिए कि सैम्पल भेजने और बर्ड फ्लू होने की स्थिति में आवश्यक औषाधियों एवं अन्य सहायक सामग्रियों की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी विनय कुमार भार्गव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरके जोशी समेत पशुपालन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Pithoragarh— यूथ कांग्रेस की मुहिम ‘एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों के नाम’ शुरू