IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया,टीम इंडिया की पाकिस्तान पर लगातार आठवीं जीत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

India Vs Pakistans: क्रिकेट विश्वकप के मैच में भारत ने पाकिस्तान की टीम को 7 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। श्रेयस अय्यर ने शानदार चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई और इसके साथ ही अपना अर्धशतक भी पूरा किया। यह भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वीं जीत है।

new-modern

इस जीत के साथ ही भारत की टीम आईसीसी विश्व कप 2023 की अंक तालिका में न्यूजीलैंड से आगे निकलकर शीर्ष स्थान में पहुंच गई है।हालांकि मैच में रोहित शर्मा अपने शतक से चूक गए। उनकी 85 रनों की पारी का अंत पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने किया। रोहित शर्मा ने इस विश्वकप में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया।


इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसते हुए पाकिस्तान की टीम को 191 पर आउट कर दिया। हालांकि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम 30 ओवर तक ठीक स्थिति में थी,तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच बड़ी साझेदारी को खत्म करते ही पाकिस्तान की बल्लेबाजी ढह गई और टीम 191 रन के कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई।


पहले कुलदीप यादव ने सऊद शकील और इफ्तिखार अहमद को आउट करके पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया और फिर जसप्रीत बुमराह ने मुहम्मद रिजवान और शादाब खान का विकेट लिया। मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट किया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच साझेदारी खत्म होने के बार भारतीय गेंदबाजों ने मैच पर शिकंजा कस दिया और पाकिस्तान की टीम 191 पर आउट हो गई।