Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

सीएए के समर्थन में हुई रैली में बीजेपी ने कहा केन्द्र सरकार ने दिया है गांधीवादी मानवीयता का उदाहरण,राष्ट्रनीति का परिचायक है सीएए

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
सीएए के समर्थन में हुई रैली में बीजेपी ने कहा केन्द्र सरकार ने दिया है गांधीवादी मानवीयता का उदाहरण,राष्ट्रनीति का परिचायक है सीएए
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा— नागरिकता संसोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में रैमजे इंटर कॉलेज के मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया, पार्टी के अनुसार जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ आमजनों ने भी भागीदारी की.


सभा को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम संयोजक अल्मोड़ा विधानसभा के विधायक और विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिह चौहान ने कहा कि यह संसोधन किसी की नागरिकता को नही लेता बल्कि पड़ोसी 3 देशों के अल्पसंख्यको को नागरिकता प्रदान करता है. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष निम्न स्तर की राजनीति कर रहा है.

bjp almora 2


कहा कि विपक्ष का कहना है कि सरकार को यह अधिनियम बनाने का संवैधानिक अधिकार नही है, नागरिकता का मुद्दा संविधान के भाग 11 में अनुच्छेद 11 पर निर्भर था, जो संसद को भारतीय नागरिकता के लिए एक विस्तृत रूपरेखा तैयार करने का विशेषाधिकार देता है। इस कारण नागरिकता अधिनियम 1955 अस्तित्व में आया.

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने कहा वर्तमान मोदी सरकार ने नागरिकता संसोधन अधिनियम 2019 बनाकर गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है. गांधीवादी मानवीयता का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण मोदी जी सरकार ने दिया है. आज के विभाजित वैश्विक परिदृश्य में यह अनुपम उदाहरण है जिसमे धर्म के आधार पर भारत विभाजन का दंश झेल रहे अगणित परिवारों के मानवाधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी.

युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने कहा कि देश की सरकार सही दिशा में कार्य कर रही है जो व्यक्ति देश को तोड़ने का कार्य कर रहे थे उनको बेनकाब करने का काम केंद्र की सरकार ने किया है,जिला कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि पाकिस्तान,अफगानिस्तान और बांग्लादेश संवैधानिक मुस्लिम देश है,वहां धर्म के नाम पर मुस्लिम उत्पीड़ित नही होते, इसलिए उन्हें इस एक्ट में शामिल नही किया गया है.

must read it

कहा कि इस अधिनियम में उत्पीड़ित समुदायों के विशिष्ट वर्ग को लाभ दिया है, किसी के साथ कोई भेदभाव नही किया गया है, सभा को चामू सिह गस्याल, कैलाश गुरुरानी, अजित सिंह कार्की, राजीव गुरुरानी,रमेश बहुगुणा, गोविंद पिलख्वाल आदि ने संबोधित किया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रवि रौतेला व संचालन कार्यक्रम के सहसंयोजक पूर्व जिलाध्यक्ष अरविंद बिष्ट ने किया, कार्यक्रम में महेश नयाल, किरन पंत, मोहन राम आर्य,रणजीत सिंह भंडारी,बंसीलाल कक्कड़,चन्दन लाल, लता बोरा, मंडलो के अध्यक्ष प्रकाश बिष्ट,ललित मेहता,राजेन्द्र सिंह राणा, देवेंद्र नयाल, संजय डालाकोटी, प्रकाश भट्ट सभासद मनोज जोशी, सौरभ वर्मा,जगमोहन बिष्ट,दीप्ति सोनकर, अमित साह, विनीत बिष्ट, शैलेन्द्र साह, राजेन्द्र बिष्ट, चन्द्रा पन्त, मीना भैसोड़ा, कमला भट्ट, बिना नयाल, नर्मदा तिवारी, प्रेमा मेर, इंदुप्रभा जोशी, पूनम पालीवाल,तुलसी चौहान,राधिका जोशी, विद्या बिष्ट,लीला बोरा,प्रेमा डालाकोटी, मोहनी कनवाल, रजनी जोशी,सूरज सिराड़ी, हरीश कनवाल, महिपाल बिष्ट,मोहन चौहान,नरेश वर्मा, गिरीश खोलिया, धर्मवीर आर्य, चमन मेहता,धर्मेंद्र बिष्ट,हरीश कनवाल, गोपाल रॉयल, गणेश बिष्ट, हयात गिरी गोस्वामी,मुस्तकीम मलिक, कृष्ण बहादुर, अर्जुन बिष्ट, तुषारकान्त साह, जगदीश चौहान,कमल बिष्ट,आशीष कुमार,श्याम पांडे, संदीप श्रीवास्तव, अजय वर्मा, गणेश चम्याल, नन्द लाल,नवीन पन्त,रूप सिह बिष्ट, हरीश बनौला, चन्दन मेर,भगवान रॉयल, दीवान गौनी, आनंद डंगवाल,अमित बिष्ट,सुनील बिष्ट,सलमान अंसारी, मदन कनवाल, हरीश रावत, आदि लोग उपस्थित थे.