shishu-mandir

CUET UG Exam 2024: अगर अभी तक नहीं किया है सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन तो जल्द करें अप्लाई, आज है लास्ट डेट

Smriti Nigam
2 Min Read

CUET UG Exam 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बड़ा यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी परीक्षा के लिए 26 मार्च 2024 को एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा।

new-modern
gyan-vigyan

इसलिए जिन कैंडिडेट्स को इस एग्जाम के लिए अप्लाई करना है, वह जल्द करें और तुरंत एप्लीकेशन फॉर्म भर दे क्योंकि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 में से 31 में के बीच किया जाएगा। इस परीक्षा में अंकों के आधार पर छात्रों को केंद्रीय विश्वविद्यालय और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में विभिन्न UG पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा।

13 भाषाओं में होगी सीयूईटी यूजी परीक्षा

यह परीक्षा हाइब्रिड मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा विभिन्न पालियो में होगी। इसके अनुसार सुबह 9:00 से 11:00 तक दोपहर 12:30 से दोपहर 2:00 तक यह परीक्षा होगी। आपको बता दे कि केंद्रीय राज्य निजी और डीम्ड- टू- बी सहित 200 से अधिक विश्वविद्यालयों में यूजी प्रोगाम में सीयूईटी यूजी स्कोर के आधार पर दाखिला दिया जाएगा।

CUET UG Exam 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा।

अब होमपेज पर पंजीकरण लिंक पर जाएं।

आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षणिक योग्यता विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन भरें।

निर्दिष्ट प्रारूप में फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की स्कैन की गई इमेज अपलोड करें।

ऑनलाइन भुगतान मोड के माध्यम से शुल्क भुगतान का भुगतान करें।

आवेदन पत्र जमा करें और डाउनलोड करें।