उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- राजकीय इंटर कालेज डीनापानी में विधिक जागरुकता शिविर का हुआ आयोजन

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। 23 नवम्बर, 2021- आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज डीनापानी अल्मोड़ा में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा रवि शंकर मिश्रा ने शिविर में उपस्थित छात्र- छात्राओं को विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य, लोगो के अधिकारों व मद्य निषेध व नशे के दुष्प्रभावों के बारे में, नशा पीड़ितों के लिए कानूनी सेवाएं योजना 2015 व मानसिक बीमार व मानसिक दिव्यांग लोगो के अधिकार व उनके लिये विधिक सेवा योजना 2015 के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।

nitin communication

उनके द्वारा उपस्थित छात्रों को बताया गया कि जहा वे रहते है आस पास के लोगो को भी इस बात के लिये जागरुक करें कि यदि उन लोगो को कोई विधिक सहायता चाहिये तो वे लोग जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सम्पर्क कर सकते है। बताया कि अब प्राधिकरण में आने की आवश्यकता नहीं है निकटतम डाक घर के माध्यम से भी लोग विधिक सहायता प्राप्त करने हेतु आवेदन कर सकते है, प्रत्येक डाकघर में विधिक सहायता हेतु आवेदन पत्र विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराये गये है।

udiyar restaurent
govt ad

उन्होने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा कि लोगो को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक करे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बेस अस्पताल में नशे के शिकार लोगो की काउसलिंग के लिये सेल की स्थापना की गयी है। उन्होंने उपस्थित लोगो से उनके घरों के आस पास उगे भांग के पौधे को नष्ट करने का भी अनुरोध किया ।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से अनुरोध किया कि उनके आस पास यदि कोई मानसिक बीमार या मानसिक दिव्यांग रहते है तो वे इसकी सूचना पुलिस व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को दें जिससे उनके सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही की जा सके। इस शिविर में कालेज के छात्र व शिक्षकगण व पी.एल वी उपस्थित रहे।

Related posts

उत्तराखंड में बेरोजगारी (Unemployment in Uttarakhand) का आलम, UKSSSC के 854 पदों के लिए 2 लाख से अधिक आवदेन

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- एक्शन में आए सीएम तीरथ (cm tirath), लोनिवि के 2 इंजीनियर सस्पेंड

Newsdesk Uttranews

अच्छी खबर- गुरुड़ाबांज में लगेगी चाय फैक्ट्री(tea factory)

Newsdesk Uttranews