पिथौरागढ़ में गैस की होम डिलीवरी(Home delivery) चार बजे तक होगी,डीएम ने निर्देशों का पालन करने को कहा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी। जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि विगत 23 मार्च से लॉक डाउन जारी है ।

Home delivery

सभी जनपद वासी अपने घरों में ही बने रहें तथा सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के आदेश का अनुपालन करें।

उन्होंने कहा कि आम जनता आवश्यकीय वस्तु राशन, दूध, फल, सब्जी आदि अपने घरों के पास वाले मोहल्लों की दुकानों से ही यथासम्भव खरीदें।

खरीदने के लिए निर्धारित समय प्रात: 7 से 10 बजे के मध्य ही जाकर ठीक प्रात:10 बजे तक घर पहुंंच जाएं व सामग्री क्रय करने को पैदल ही जाएं तो बेहतर होगा।

निर्धारित अवधि के बाद घूमते पाये जाने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा 271 के अन्तर्गत दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को विभिन्न दुकानों में जाकर और गैस सिलेंडर वितरण की व्यवस्था का जायजा लिया।


जिलाधिकारी ने सभी दुकान स्वामियों से कहा कि वह दुकान में कतई भीड़ न लगाएं। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि वह इसे लेकर स्वयं जागरूक रहें। किसी भी समस्या के लिए टोल फ्री नम्बर 104, नियंत्रण कक्ष संख्या 05964-226326 पर सूचना दें तथा संक्रमण की इस समस्या में प्रशासन का सहयोग प्रदान कर जारी की गई एडवाइजरी का अनुपालन सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में रसोई गैस की किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है नियमित रूप से जिले में इसकी आपूर्ति हो रही है । मगर कोई भी उपभोक्ता गैस सिलेंडर लेकर सड़क में न आएं।

गैस की होम डिलीवरी(Home delivery) की व्यवस्था की गई है। उन्होंने सभी गैस एजेंसियों को निर्देश दिए कि वह किसी भी दशा में सड़क में गैस का वितरण नहीं करेंगे।

सभी उपभोक्ताओं को गैस की होम डिलीवरी की जाये। इसके लिए वाहन को मोहल्ले के निकटतम स्थान पर ही ले जाया जाये। उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी अपराह्न 4 बजे तक की जाएगी।


जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को भी इस सम्बन्ध में अपने क्षेत्रान्तर्गत इसी अनुसार गैस वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने कहा कि आम जनता की सुविधा के लिए प्रात: 7 बजे से 10 बजे तक सभी आटा चक्की को भी खोले रखे जाने को
अनुमति दी गई है लेकिन इन दुकानों में भी सामाजिक दूरी बनाई रखी जाये।


जिलाधिकारी ने जनपद में खाद्य आपूर्ति के जितने भी थोक व रिटेल विक्रेता हैं इनके द्वारा जो खाद्य सामग्री, सब्जी आदि बाहर से लाई जा रही है इसके रिकार्ड को पूर्ति विभाग की दो-दो टीम तैयार कर ऐंचोलो पुलिस चौकी व राइआगर पुलिस चौकी में पूर्ति निरीक्षक के नेतृत्व में तैनात करने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए हैं।

जिलाधिकारी ने पूर्ति अधिकारी को यह भी निर्देश दिए हैं कि जनपद के सभी पेट्रोल पंपों में यह सुनिश्चित कराया जाये कि किसी भी दशा में पेट्रोल व डीजल की कमी न होने पाये।