shishu-mandir

हवालबाग की ब्लाँक प्रमुख बबीता भाकुनी ने की विकास योजनाओं की समीक्षा

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

See it

new-modern
gyan-vigyan
IMG 20200118 WA0036
फोटो-उत्तरा न्यूज

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा:- क्षेत्र पंचायत प्रमुख बबीता भाकुनी ने ब्लाँक कार्यालय में विभागीय अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने के साथ सरकारी योजनाओं की प्रगति की जानकारी हासिल की.

उन्होंने सभी विकासकार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए.इस अवसर पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के सहायक अभियंता ने बताया कि पातलीबगड़ से बर्सीमी मार्ग स्वेलिंग का काम शुरू हो गया है.साथ ही बताया कि आर्मी गेट से रेलाकोट में सड़क निर्माण के टेंडर की प्रक्रिया गतिमानचल रही है वहीं खूंट से काकड़ीघाट पूर्व में लोक निर्माण विभाग से हस्तांतरित होने उपरांत प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत टेंडर की प्रक्रिया गतिमान है.
पेयजल योजनाओं की जानकारी भी अधिकारियों ने दी.


बाल विकास की समीक्षा के दौरान बाल विकास परियोजना अधिकारी योजना के तहत बालिकाओं को लाभ दिया जाने की जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के अंतर्गत 51000 रुपये की धनराशि एक परिवार के 2 बालिकाओं को मिल सकती है .

इसे भी पढ़ें


पशुपालन विभाग की विभिन्न योजनाओं से भी प्रमुख को वसुंधरा पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा अहिल्याबाई होलकर योजना, महिला बकरी पालन योजना योजना, गोपालन योजना टीकाकरण योजना योजना विकास कार्यक्रम की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें


इस अवसर पर कनिष्ठ प्रमुख नरेंद्र कुमार ,सांसद प्रतिनिधि रमेश भाकुनी,बीडीओ पंकज कांडपाल, सहायक अभियंता जीबी जोशी सहायक अभियंता पीएमजीएसवाई एल एस अधिकारी, डीसी जोशी परियोजना अधिकारी,जेई वीरेन्द्र मेहता, एएनएम गायत्री बिष्ट कृषि विभाग के विकासखंड प्रभारी एके गुप्ता, हरीश मर्तोलिया तथा वसुंधरा गर्ब्याल उपस्थित थी.