Join WhatsApp Group

News-web

क्या आपने देखा है दुनिया का सबसे बड़ा आइसक्रीम कोन ?10 फिट है इसकी लंबाई और 1 टन है इसका वजन

Published on:

गिनीज वर्ल्ड का रिकॉर्ड के अनुसार इस विशाल कोन का वजन लगभग 1 टन है और इसमें 1080 लीटर आइसक्रीम रखने की क्षमता भी है।

World Tallest Ice Cream Cone : हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने 10 फीट से अधिक ऊंचे आइसक्रीम को के मेकिंग का एक पुराना वीडियो शेयर किया। वीडियो के सबसे बड़े आइसक्रीम कोन का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड 2015 में नॉर्वे में  हेनिग-ऑलसेन नामक परिवार की आइसक्रीम कंपनी द्वारा बनाया गया था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस विशाल कोन का वजन लगभग एक टन था और इसमें “1,080 लीटर” आइसक्रीम रखने की क्षमता थी।

कुछ इस तरह बनाया गई आइसक्रीम

हलीम एक पोस्ट में इंस्टाग्राम वीडियो में इसकी एक झलक देखने को मिली इसमें दिखाया गया है कि कैसे कंपनी ने स्टील स्ट्रक्चर का इस्तेमाल करके यह विशाल कोन बनाया। इस कोन को भरने के लिए कर्मचारियों ने क्रीम को फेटा और सबसे इंटरेस्टिंग बात यह है कि इस बड़े कोन को ले जाने के लिए किसी कार या ट्रक का इस्तेमाल नहीं किया गया बल्कि आइसक्रीम फैक्ट्री से एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करके इसे एयरलिफ्ट किया गया एक बार रिकार्ड बनाने के बाद लोगों के बीच इस बांट दिया गया  पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “सबसे ऊंचा आइसक्रीम कोन 3.08 मीटर (10 फीट 1.26 इंच) हेनिग-ऑलसेन इज़ एएस और ट्रॉनड एल वोई द्वारा बना।

कार्यक्रम की सफलता के बाद पाल हैनिग-ऑलसेन ने भी अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, “नॉर्वे में क्रिस्टियानसैंड आइसक्रीम प्रेमियों से भरा हुआ था और हमने उन्हें आइसक्रीम के हजारों हिस्से परोसे। माहौल शानदार था और उपस्थित सभी लोगों के साथ इतने बड़े आइसक्रीम पल को साझा करने में सक्षम होना बहुत अच्छा था।”