News-web

वाराणसी की फ्लाइट के टॉयलेट में लिखा था बम, देखकर घबरा गये लोग और कूदने लगे प्लेन से, जाने सच्चाई

Published on:

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बम प्लांट होने की सूचना मिली जिसके बाद कुछ यात्री इमरजेंसी गेट तो कुछ मेंन गेट से कूदने लगे। दिल्ली में एक बार फिर से बम रखे जाने की धमकी मिली है। हालांकि इस बार यह किसी अस्पताल या स्कूल में नहीं बल्कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की घटना है जहां इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट के टॉयलेट में टिशू पेपर पर किसी ने बम प्लांट होने की बात लिखी। इसकी सूचना के बाद फ्लाइट में मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। कुछ यात्री इमरजेंसी गेट तो कुछ फ्लाइट के में गेट से बाहर कूदने लगे।

फ्लाइट दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। बताया जा रहा है की फ्लाइट को जांच के लिए एयरपोर्ट के आइसोलेशन वे में भी ले जाया गया। सुबह 5:35 पर दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी एयरपोर्ट ऑफिसर के मुताबिक एविएशन सिक्योरिटी डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल स्क्वॉड की टीम में मौके पर पहुंची और फ्लाइट का निरीक्षण भी किया। CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा,दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 के टॉयलेट में एक टिशू पेपर मिला, जिस पर बम लिखा हुआ था। जिसके बाद सिक्योरिटी एजेंसियों ने निरीक्षण किया लेकिन यह एक अफवाह निकली और सिर्फ सनसनी फैलाने के इरादे से किसी ने यह हरकत की थी।”

वही दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी का कहना है कि सुबह 5:35 पर दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट पर बम होने की सूचना मिली जिसके बाद हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को प्लेन के इमरजेंसी गेट से सेफ बाहर निकल गया। इस दौरान कुछ यात्री घबराकर विमान से कूदने लगे हालांकि सभी सुरक्षित हैं। इस पूरी घटना को लेकर इंडिगो की तरफ से भी बयान जारी किया गया है।

एयरलाइन की तरफ से कहा गया,“दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बम की धमकी मिली। इसके बाद सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट सिक्योरिटी एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को एयरपोर्ट के मेन एरिया से दूर ले जाया गया। सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।”

एयरलाइन की तरफ से बताया गया कि सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जाएगा।