shishu-mandir

Uttarakhand Breaking- कैबिनेट बैठक में बीच से ही उठकर चल दिये Harak Singh Rawat, इस्तीफे की चर्चा, उमेश शर्मा काऊ सहित अनेक भाजपा विधायकों को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देहरादून। राजनीति में ​कब क्या हो जाये कह नही सकते। 24 घंटा पहले ही भाजपा नेता पूर्व सीएम Harish Rawat के टवीट पर मजे ले रहे थे तो वही अब भाजपा के अंदर से जो खबरें आ रही है उससे कांग्रेस नेता खुश नजर आ रहे है।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand: राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद हरीश रावत के बदले सुर- बोले चुनाव मेरे ही नेतृत्व में लड़ेगी कांग्रेस,सीएम होगा बाद में तय


Harish Rawat टवीट प्रकरण निपटने के बाद अब भाजपा कैंप परेशान है। चर्चा है कि कैबिनेट मंत्री Harak Singh Rawat ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत कल रात ​कैबिनेट बैठक से उठकर आ गये और उन्होने इस्तीफा दे दिया। इस बीच विधायक उमेश शर्मा काउ और विधायक कुवंर प्रणव चैंपियन को लेकर भी जो खबरें आ रही है वह भाजपा कैंप की चिंता को और ज्यादा बढ़ा रही हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

Uttarakhand – तो हरीश रावत करेंगे यूकेडी जॉइन ? पुष्पेश त्रिपाठी ने इशारो में कही बात


विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते-आते उत्तराखंड की सियासत में रोज बड़े बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का मामला गर्माया हुआ था, लेकिन इसी बीच खबर सामने आ रही है कि उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री Harak Singh Rawat , विधायक Umesh Sharma Kau सहित कुछ अन्य भाजपा विधायको ने इस्तीफा दे दिया है। खबर लिखे जाने तक इस्तीफे राजभवन नहीं पहुंचे थे।

बताते चलें कि शुक्रवार को Uttarakhand Cabinet Meeting में Harak Singh Rawat की विधानसभा सीट कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति न मिलने पर Harak Singh Rawat नाराज़ हो गए। सूत्रों के अनुसार Harak Singh Rawat Uttarakhand Cabinet Meeting बीच में छोड़कर ही चले गए, उन्हें मनाने के लिए मंत्री सुबोध उनियाल व अरविंद पांडेय को भेजा गया, लेकिन वह वापस नहीं लौटे।

इसके साथ विधायक ही उमेश शर्मा काऊ, केदार सिंह रावत, प्रदीप बत्रा व कुंवर प्रणव चैंपियन के भी इस्तीफे की खबर सोशल मीडिया में चलने लगी। हालांकि किसी ने भी इनकी पुष्टि नहीं की हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि अभी ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।कुल मिलाकर इस घटनाक्रम ने भाजपा नेतृत्व की चिंताए बढ़ा दी हैं, वही हरीश रावत प्रकरण के बाद बैकफुट पर चल रही कांग्रेस को खुश होने का मौका दे दिया हैं।