shishu-mandir

Haldwani- ज्वैलरी खरीद कर फर्जी आँनलाइन पेमेंट कर गए 2 आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

हल्द्वानी, 11 फरवरी 2021
हल्द्वानी (Haldwani)
में फर्जी ढंग से आँन लाइन पेमेंट करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी इससे पहले भी इस प्रकार की ठगी में संलिप्त रह चुके हैं।

new-modern
gyan-vigyan

Haldwani- राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा पहुंची कारागार, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जानकारी के अनुसार 19 जनवरी को अशोक कुमार पुत्र स्व. सुभाष चन्द्र निवासी बिठोरिया नंबर 1 थाना मुखानी, नैनीताल की ज्वैलरी की दुकान पर 2 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा आकर सोने के आभूषण एक चेन, दो जोड़ी कान के टॉप्स व दो अंगूठी खरीदे गए और आभूषणों की पेमेन्ट ऑन लाईन देने की बात कहकर वादी के मोबाईल पर बैंक का एक मैसेज प्राप्त हुआ जो वादी के एकाउण्ट में 1,09,500 रु0 एक लाख नौ हजार पांच सौ रुपये का भुगतान होने सम्बन्धी था ।

saraswati-bal-vidya-niketan

परन्तु वादी अशोक कुमार द्वारा जब बैंक से जानकारी की गयी तो बैंक द्वारा बताया गया कि उक्त पेमेन्ट वादी के एकाउण्ट में नहीं आयी है, तब वादी द्वारा दिनांक 24 जनवरी को अपने साथ हुई धोखाधड़ी की लिखित तहरीर दी जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी। पुलिस ने मौके पर जाकर वादी की दुकान पर व आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किये गये।

हल्द्वानी (Haldwani)- अग्नि पीड़ितों के लिए सेंटा क्लाँज बना यह रोटी बैंक

प्राप्त फुटेज को सरहदी थानों व विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से तस्दीक करने पर अभियुक्तगणों की पहचान मंजीत सिंह व प्रभुजोत सिंह निवासीगण रुद्रपुर के रुप में हुई। पुलिस के अनुसार अभियुक्तगण घर से फरार रहते हैं और अक्सर ऐसी ठगी की घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं अभियुक्तगणों को 10 फरवरी को कारतारपुर पुलिस चैक पोस्ट के पास रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तगणों ने हल्द्वानी में घटना करने के बाद दिनांक 22 जनवरी को नजीमाबाद में अमित ज्वैलर्स तथा 27 जनवरी को रुद्रपुर में रस्तोगी ज्वैलर्स के यहां भी उक्त प्रकार की फर्जी ऑन लाईन क्रेडिट मैसेज भेजकर ठगी की गयी है।

गिरफ्तार अभियुक्तों मंजीत सिंह पुत्र ऋषिपाल उर्फ रिसपाल निवासी शान्ति कालोनी रुद्रपुर जिला ऊधमसिंहनगर उम्र 26 वर्ष तथा प्रभुजोत सिंह उर्फ परम पुत्र अमरजीत निवासी शान्ति कालोनी रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर ओमकार पाठक मूल पता – भगवंतनगर केलाखेड़ा जिला ऊधमसिंह नगर उम्र 23 वर्ष सोने के आभूषण एक चेन, दो जोड़ी कान के टॉप्स व दो अंगूठी कीमती 1,10,000 रुपये भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निर्मल सिंह लटवाल, त्रिभुवन जोशी, नरेन्द्र राणा, प्रदीप पिलख्वाल, नवीन राणा शामिल थे।

Haldwani के स्थानीय व्यापारियों ने शनिबाजार को पुनः खोलने की मांग की

पुलिस के अनुसार अभियुक्त मंजीत उपरोक्त के विरुद्ध थाना हल्द्वानी में 08 अभियोग, थाना ट्रांजिट कैम्प रुद्रपुर में 01 अभियोग तथा थाना मुखानी में पंजीकृत किये गये हैं ।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Haldwani— डीएम के आदेश पर शराब तस्कर (liqueur smuggler) को किया जिला बदर