shishu-mandir

किसानों के लिए काम की खबर , yogi सरकार भी दे सकती है Kisan samman nidhi , मिलेंगें इतने हजार रुपये

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

इस वक़्त देश भर में किसानों को केंद्र की Narendra modi Government हर 4 महीने में PM kisan samman nidhi yojna के तहत 2000 रुपये दे रही है। जल्द ही इसकी 10वीं किश्त भी किसानों के खाते में आने वाली है। लेकिन अब किसानों के लिए एक और खुशखबरी आने वाली है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

अब UP में Yogi adityanath government भी जल्द किसानों के लिए इस तरीके की ही योजना लाने पर विचार कर रही है। इसके तहत किसानों को हर साल कुछ नकद राशि दी जा सकती है। चलिये अब जानते है कितने रुपये तक मिल सकते है।

16 december को lucknow में yogi cabinate की बैठक है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में pm kisan yojna की तरह इस योजना में भी मुहर लग सकती है। हालांकि अभी तक ये तय नही हो पाया है, किसानों को कितने रुपये दिए जाएंगे। लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार yogi government 3600 रुपये से लेकर 6000 रुपये तक हर साल किसानों को दे सकती है।

हम सभी जानते है कि जल्द UP में विधानसभा चुनाव 2022 ( up assembly election 2022 ) होने जा रहे है और किसान आंदोलन के बाद किसानों में सरकार के खिलाफ गुस्से का माहौल है और yogi government इस yojna की मदद से इस गुस्से को थोड़ा कम करना चाहती है।