shishu-mandir

Pithoragarh- सरकार, प्रशासन व बैंकों पर मनमानी का आरोप, पुतला फूंका

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

एमएसएमई, पीएमईजीपी और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लोन के नाम पर युवाओं का ठगने का आरोप

new-modern
gyan-vigyan


यूथ कांग्रेस ने व्यापक आंदोलन की दी चेतावनी

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष ऋषेन्द्र महर और सांसद प्रतिनिधि संतोष गोस्वामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन व बैंकों की मनमानी को लेकर जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर पुतला दहन किया।


इस दौरान हुई सभा में यूथ कांग्रेस नेताओं कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा एमएसएमई और पीएमईजीपी जैसी योजनाओं और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर प्रवासी व स्थानीय युवाओं को लोन देने की बात कही गई। बड़े बड़े पोस्टरों में अपनी पीठ थपथपाई गई, लेकिन वास्तविक रूप में इन योजनाओं के नाम पर मात्र युवाओं का मजाक बनाया और उनको ठगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोन देने के लिए कमेटी गठित हो रही है जिसमें जिलाधिकारी, उद्योग विभाग आदि के वरिष्ठ अधिकारी युवाओं का साक्षात्कार ले रहे हैं, पर लोन देने के नाम पर बैंक अपनी मनमानी चला रहे हैं जिससे युवा अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं।


युकां नेताओं ने कहा कि पिथौरागढ़ में 500 से अधिक युवा बैंक की मनमानी की वजह से इस लोन के नाम पर प्रताड़ित किए गए। वो अभी भी दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा इन योजनाओं के नाम पर मात्र पोस्टर और होर्डिंग में ही कार्य किया जा रहा है, जबकि युवा लोन के लिए परेशान हैं।


यूथ कांग्रेसियों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द मनमानी करने वाले बैंकों पर नकेल नहीं कसी गई और जरूरतमंद युवाओं को लोन नहीं दिया गया तो सरकार, प्रशासन और बैंकों के खिलाफ व्यापक आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन में गौरव महर, भूपेश नगरकोटी, शंकर लाल, अक्षय कुंवर, विजय कुमार, सतीश गोस्वामी, नरेंद्र सौन, विक्रम रावत, शंकर धामी आदि युवा शामिल थे।