उत्तरा न्यूज
अभी अभी

बिना पोस्ट ऑफिस जाए भरिए पोस्ट ऑफिस की किश्त, इन स्‍कीम का पेमेंट करें ऑनलाइन

almora post office me ghotala

देश में corona संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण तीसरी लहर आ चुकी है। कई सारे विशेषज्ञ देश में तीसरी लहर की पुष्टि कर चुके हैं। हालांकि लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का अनुरोध भी किया जा रहा है। दूसरी मेहर जैसा हा हा करना मुझे इसलिए इस बार पूरे देश में पहले ही कई चीजों पर पाबंदियां लगा दी गई है। एक बार फिर से लॉक डाउन की आशंका जताई जा रही है। ‌ ऐसे में लोगों के काम में बाधा आ रही है और उन्हें online work पर निर्भर होना पड़ रहा है। आजकल हर काम के लिए online form भरने या payment की सुविधा है। बस आपको जानकारी होनी चाहिए।

घर बैठे इस तरह करें इन योजनाओं का पेमेंट

अगर आपको post office द्वारा संचालित Public Provident Fund(PPF), Recurring Deposit (RD), Sukanya Samriddhi Yojana (SSY) या किसी और yojna की मंथली किस्‍त (monthly installment) भरनी है तो आपको post office तक जाने की आवश्यकता नहीं हैं। इन सभी योजनाओं की किश्त आप online जमा कर सकते हैं।

nitin communication

यहां जानें तरीका

अगर आपके पास India Post Payment Bank का IPPB MOBILE BANKING APP नहीं है तो सबसे पहले इसे अपने mobile में download करें। इस सुरक्षित app को download करने के बाद app में सबसे पहले अपना account बनाएं।

अब अपने bank account से IPPB account में पैसा transfer कर लें। इसके बाद आप किसी भी bank account से इसमें पैसा transfer कर सकते हैं।

इसके बाद आपको product चुनना होगा। इसका मतलब है कि आपको जिस yojna की किस्‍त जमा करानी है PPF, SSY और RD में से उस योजना को चुन लें। अब आपने जिस भी yojna में पैसा भरने का option चुना है, उसमें आगे बढ़ें। इसके लिए आपसे yojna संबंधित account number और customer ID डालने को कहा जाएगा। इसके बाद आप कितना पैसा भरना चाहते हैं यह चुनना होगा। Amount डाल कर PAY के option पर क्लिक करें।

Related posts

Almora-ढुंगाधारा में धूमधाम के साथ दुर्गा महोत्सव का हुआ शुभारंभ

Newsdesk Uttranews

ऋषिकेश एम्स की महिला इंटर्न डॉक्टर में हुई कोरोना (corona)की पुष्टि , कोरोना (corona) संक्रमितों की संख्या हुई 58

Newsdesk Uttranews

Corona महामारी से जूझ रहे भारत के लिए अच्छी खबर, अगले हफ्ते से मिलेगी यह वैक्सीन

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!