Join WhatsApp

News-web

जेवरात बदलने के नाम पर ठगने वाली महिलाओं की गैंग का पर्दाफाश: पुलिस ने चार को दबोचा

Published on:

Gang of women cheating jewelery exposed: Police arrested four accused women

चम्पावत जिले में टनकपुर पुलिस ने बीते दस दिन से क्षेत्र की महिलाओं को झांसा देकर उनके जेवरात ठगने वाली महिलाओं के गैंग का भंडाफोड़ कर दिया है। पुलिस ने गैंग की चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्तियों के पास से डेढ़ लाख रुपये का माल बरामद हुआ है।
जानकारी के अनुसार 22 जून को कुछ महिलाओं ने ग्राम छीनीगोठ की महिलाओं को झांसा देकर उनके जेवरात आदि ठग लिए। ठगी का अहसास होने पर महिलाओं ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर एसपी अजय गणपति ने पुलिस को टीमें गठित कर घटनाओं को शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए।


मामले में 22 जून को छीनीगोठ निवासी ममता विलियम्स पत्नी विल्सन विलियम्स ने पुलिस को तहरीर में कहा था कि बर्तन बेचने वाली अज्ञात महिला ने उसे व उसकी ननद को बहला फुसलाकर पुराने बर्तन, सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठी व अन्य जेवरात बदलने की व उनके बदले नए जेवरात वापस करने का लालच देकर धोखाधड़ी करते हुए जेवरात व बर्तन हड़प लेने हड़प लिए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की थी।


एसपी के निर्देश के बाद क्षेत्राधिकारी टनकपुर के निर्देशन में व प्रभारी निरीक्षक टनकपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। गठित पुलिस टीम द्वारा लगातार टनकपुर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, उधम सिंह नगर के मार्ग में पड़ने वाले सीसीटीवी कैमरा की मॉनिटरिंग की गई। घटना के अनावरण के लिए सर्विलांस टीम का भी सहयोग लिया गया। सोमवार एक जुलाई को पुलिस टीम ने अथक प्रयास के बाद घटना को अंजाम देने वाले गैंग को चोरी के माल के साथ सैलानीगोठ टनकपुर जंगल बारूद कोठी के पास से गिरफ्तार किया।


अभियुक्तियों में सविता पत्नी राजदेव मल्हार उम्र 45 वर्ष, गायत्री पत्नी राजेंद्र मल्हार उम्र 45 वर्ष, आरती पत्नी नरसिंह उम्र 40 वर्ष व ममता पुत्री झमलाल उम्र 20 वर्ष निवासी चित्र कोली थाना रजौली जिला नवादा बिहार शामिल हैं। सविता के पास से एक मोबाइल टच स्क्रीन रेडमी ग्रे कलर, तीन जोड़ी सफेद धातु की पायल, गायत्री के पास से 2 जोड़ी सफेद धातु की पायल, आरती के पास से एक हरे रंग का प्रिंटेड पर्स एक पीली धातु का मंगलसूत्र एक जोड़ी सफेद धातु की पायल व ममता के पास से एक छोटा पर्स, एक जोड़ी सफेद धातु की पायल, एक पीली धातु का मंगलसूत्र बरामद हुआ। पुलिस ने दर्ज मामले में धारा 380, 411, 120 (बी) भादवि की वृद्धि की है। पुसिल ने बताया कि ठग महिलाओं के गैंग द्वारा ठगी की इसी प्रकार की घटना को अंजाम देना ज्ञात हुआ है। जिसके संबंध में विवेचना जारी है। उनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। सभी को
आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है।