Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

प्रधानमंत्री मोदी (pm modi)के जन्मदिन पर एसएसजे में योग विभाग ने आयोजित किया निशुल्क योग प्रशिक्षण

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Yoga department conducts free yoga training at SSJ on PM Modi’s birthday

अल्मोड़ा, 17 सितंबर 2020-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (pm modi)का जन्म दिन योग विभाग ने निशुल्क योग प्रशिक्षण देकर सेवा व्रत के रूप में मनाया।

प्रधानमंत्री मोदी (pm modi)के जन्मदिन पर एसएसजे में योग विभाग ने आयोजित किया निशुल्क योग प्रशिक्षण

योग विभाग सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय द्वारा प्रधानमंत्री का 70 वां जन्मदिन ऑनलाइन निशुल्क प्रशिक्षण सेवा व्रत का उदघाटन विश्वविधालय के कुलपति प्रो. एनएस भंडारी ने मुख्य अतिथि उदबोधन के साथ किया।

pm modi

योग विभाग द्वारा सेवा व्रत के रूप में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कुलपति प्रो एन एस भंडारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के नेतृत्व में कोविड -19 जैसी विषम परीस्थितियों में कोरोना जैसी महामारी को हराने के लिए कटिबद्ध है।प्रधानमंत्री(pm modi) ने अपने जीवन को सेवा के रूप में राष्ट्र को समर्पित कर दिया है।इसलिये विश्वविद्यालय का योग विभाग उनका जन्म दिन सेवा व्रत के रूप में मना रहा है।

उन्होंने कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभकामनाएं प्रेषित की और आशा व्यक्त की कि उनके नेतृत्व में देश निरन्तर आगे बढ़ रहा है और आगे बढ़ता रहेगा।योग विभाग के अध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री जी का जीवन एक सेवक के रूप में राष्ट्र को समर्पित रहा है। उनके जीवन को सेवा व्रत के रूप में मनाने का उदेश्य की हम सब भी सेवा को व्रत रूप में अपने जीवन मे धारण करने का संकल्प सभी लें ।

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ नवीन भट्ट ने कोविड -19 से बचाव हेतु सावधानियां अपनाने के साथ ही यौगिक क्रियाओं से किस प्रकार रोग -प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है।प्रशिक्षण प्रदान किया । इस अवसर पर हजारों प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम में आँन लाइन प्रतिभागिता की।