shishu-mandir

ब्रेकिंग— अल्मोड़ा बेस अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, जनपद में मौत का आंकड़ा पहुंचा 4

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

Death of corona positive patient in Almora base hospital, कोरोना

अल्मोड़ा, 17 सितंबर 2020 अल्मोड़ा बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की मौत हो गई है. मृतक की उम्र 48 साल थी. जनपद में 50 से कम उम्र के कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक हवालबाग ब्लाक निवासी एक 48 वर्षीय अधेड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार की देर शाम उसे बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. रात करीब 11 बजे मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.
मृतक पूर्व सैनिक बताया जा रहा है. हाल में वह अपने परिवार के साथ यहां नगर क्षेत्र में रहता था.
बेस अस्पताल के पीएमएस डॉ. एचसी गड़कोटी ने बताया कि बुधवार की देर शाम 8.35 बजे मरीज को अस्पताल में भर्ती किया गया था. मरीज की हालत काफी गंभीर थी, उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.
डॉ. गड़कोटी ने यह भी बताया कि मृतक को स्वास्थ्य संबंधी अन्य किसी प्रकार की दिक्कत नहीं थी. रात करीब 11 बजे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.
खास बात यह है कि जनपद में 50 से कम उम्र के कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है. इसी के साथ अब जनपद में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4 पहुंच गई है.
बताते चले कि इससे पहले स्याल्दे व सोमेश्वर तहसील में एक—एक बुजुर्ग तथा अल्मोड़ा तहसील निवासी एक महिला की सुशीला तिवारी हॉस्पिटल हल्द्वानी में मौत हो चुकी है.
बेस अस्पताल अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीज का यह पहला मामला है.
ज्ञात हो कि अल्मोड़ा में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे है. बीते बुधवार को 19 तथा मंगलवार को 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी.
जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 हजार पार पहुंच चुका है. अब तक 1031 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि, राहत की बात यह है कि अब तक 829 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है जबकि 199 मरीजों का
अस्पताल में उपचार चल रहा है.

new-modern
gyan-vigyan