उत्तरा न्यूज
अभी अभी मनोरंजन

नैनीताल में शूट हुई फिल्म कन्नू का पहला पोस्टर हुआ लॉन्च

First poster of film Kannu shot in Nainital launched

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नैनीताल। बाल श्रमिक पर आधारित फिल्म कन्नू की का आज पहला पोस्टर लांच किया गया। इस फिल्म की शूटिंग नैनीताल की वादियों में हुई है। कन्नू फिल्म संजय सनवाल द्वारा लिखी गयी और उन्होने ही इसका निर्देशन भी किया है।


नैनीताल निवासी संजय सनवाल बीते 20 वर्षों से मुंबई में फिल्म लेखन, फिल्म डायरेक्शन व प्रोडक्शन का काम कर रहे है। वह अब तक लगभग 30 से भी ज्यादा फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं।


महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी संजय को सम्मानित किया हैं। कन्नू फिल्म एक ज्वलंत मुद्दे बाल श्रमिक पर
आ​धारित है।


कन्नू फिल्म की कहानी एक ऐसे बालक के चारों और घूमती है जो कि जंगल में एक पिकनिक स्पॉट में एक ढाबे में नौकरी कर अपना व अपनी बीमार दादी का पेट पाल रहा है। उसकी दादी मृत्यु शैया में है। कन्नू प्राकृतिक आपदा में अपने मां बाप को खो चुका है और अब अपनी बीमार दादी को नहीं खोना चाहता। दादी को बचाने के लिए कन्नू पूरी जीजान से मेहनत कर रहा है, जिससे वह पैसा कमाकर अपनी दादी का बड़े शहर में जाकर इलाज करा सके।


फिल्म में सुखद मोड़ तब आता है जब एक धनी व्यक्ति अपने बच्चों के साथ उस चोटी में घूमने जाता है और उसकी मुलाकात कन्नू से होती है। वह कन्नू की दयनीय स्थिति को देखने के बाद वह कन्नू को पढ़ाने व उसकी दादी के इलाज की जिम्मेदारी लेता है।


कन्नू फिल्म की की शूटिंग नैनीताल के कई लोकेशन में फिल्माई गई है।
संजय सनवाल ने इस फिल्म की शूटिंग के दौरान खट्टे मीठे अनुभवों के बारे में भी बताया। संजय ने सेंट जोसेफ कॉलेज के प्रिंसिपल को फिल्म के लिए ​स्कूल नि:शुल्क उपलब्ध कराने पर उनका आभार जताया है। कनवाल ने बताया कि जबकि सेंट जोसेफ में एक दिन की शूटिंग की फीस ही दो लाख रूपये है।


वही वह तब हैरान हो गए जब वह नैनीताल नगरपालिका नैनीताल के पास शूटिंग की अनुमति के लिए गए तो पालिका के एक आला अधिकारी ने उनसे 20 सेकंड की शूटिंग के लिए 10000 रूपये फीस बतायी।


संजय सनवाल ने इस फिल्म के लिए राही वेलवेडियर होटल, बलजिन्दर कौर, सैलू शाह शीला होटल, सिटी हार्ट होटल, कानू दा, मैपल होटल, पाठक जी टांकी बैंड, नैनीताल व डीएफओ वन विभाग नैनीताल, उत्तराखंड सरकार और नैनीताल के कला प्रेमियों का आभार जताया हैं।


इस फिल्म में नैनीताल के ख्याति मंच नाट्यकर्मी प्राप्त राजेश आर्य,अनिल घिल्डियाल, बलजिन्दर कौर,गौरव बब्बी, प्रीतिका तिवारी,कोमल मेहरा, एलपीएस पब्लिक स्कूल नैनीताल,सेंट मेरिज और सेंट जोसेफ कॉलेज, नैनीताल के बच्चों ने मुख्य भूमिका निभाई है।

Related posts

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 130 फिलीस्तीनी घायल : चिकित्सक

Newsdesk Uttranews

वास्तविकता से कटे थे ट्रंप : पूर्व एजी

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- ललित को मिलेगा उमाकान्त मालवीय युवा बाल साहित्य सम्मान 

editor1